ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

गांगनोली में गन्ना किसानों का भाकियू टिकैत के बैनर तले बेमियादी धरना शुरू

 
Kisan
  • नागल शनिवार को बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर भाकियू से जुड़े किसानों नें बजाज शुगर मिल गांगनौली मेन गेट पर प्रदर्शन करते हुए अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया।

नागल [24CN]। धरने को संबोधित करते हुए संगठन के जिला मंत्री योगेंद्र उर्फ पप्पू नें कहा कि आज किसान आर्थिक तंगी से जूझ रहा है तथा अपना गन्ना में कोल्हुओं में औने पौने दाम पर बेचने को मजबूर है, अधिकारियों से बार बार गुहार करने के बाद भी शुगर मिल प्रबंध तंत्र किसानों के गन्ने का भुगतान नहीं दे रहा है जो बर्दाश्त से बाहर है, उन्होंने किसानों से अपील की कि वें संगठित होकर शुगर मिल प्रबंधन की मनमानी का डटकर विरोध करें ओर अपने अधिकारों की लड़ाई को लड़ने को तैयार रहें।
ब्लॉक अध्यक्ष राजपाल सिंह पनियाली नें कहा कि शुगर मिल पर गन्ना किसानों का करीब डेढ़ सौ करोड रुपए बकाया है, करीब 15 दिनों बाद नए पेराई सत्र की शुरुआत होने वाली है। मिल प्रबंधन तंत्र कोर्ट तथा सरकार किसी का भी आदेश मानने को तैयार नहीं है, मिल मालिकों की हठधर्मिता के चलते ही किसानों को आज अपने दैनिक खर्चों की पूर्ति के लिए गन्ने की फसल को औने पौने दामों में बेचना पड रहा है।

इससे पूर्व भाकियू कार्यकर्ताओं नें बजाज शुगर मिल के यूनिट हेड यशराज सिंह से मिलकर बकाया गन्ना भुगतान की मांग की थी जिस पर यूनिट हेड द्वारा तुरंत भुगतान करने में असमर्थता जताई गई, इसके बाद भाकियू कार्यकर्ताओं नें मिल गेट पर अपना झंडा लगाते हुए दोनों गेट बंद कर दिए तथा मिल गेट पर ही धरना देकर बैठ गए।
उधर बजाज शुगर मिल के यूनिट हेड यशराज सिंह नें कहा कि गन्ना किसानों का अभी तक मात्र 50 फ़ीसदी ही गन्ने का भुगतान हो पाया है चीनी की बिक्री कम है जिस कारण भुगतान में विलंब हो रहा है।
इस दौरान भूपेंद्र त्यागी, देवेंद्र पनियाली, जितेंद्र, राजवीर, हरेंद्र वैदिक, सुबे सिंह, मूसा प्रधान, संजय वालिया, अकरम, जगदीश वालिया, असलम, प्रेम, सोनू, याकूब, मांगेराम आदि रहे।

 
 

Related posts

Top