दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 4 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 से बनाई बढ़त

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 4 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 से बनाई बढ़त
  • भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 148 रन बनाया. बाद में बल्लेबाजी के लिए उतरी दक्षिण अफ्रीका ने इस लक्ष्य को 18.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

कटक:  दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने भारत (India) को चार विकेट से हराकर पांच मैचों की टी-20 सीरीज 2-0 की बढ़त बना ली है. कटक के बाराबती स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) ने शानदार 81 रन की पारी खेली. उन्होंने 46 गेंदों पर 81 रन की पारी खेली. क्लासेन ने पहले बावुमा और फिर मिलर के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाई. डेविड मिलर (David Miller) ने 15 गेंदों में नाबाद 20 रन की पारी खेली. भारत की ओर से तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar kumar) ने 4 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट लिए.  टीम इंडिया सीरीज का पहला मैच हार चुकी है.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 148 रन बनाया. बाद में बल्लेबाजी के लिए उतरी दक्षिण अफ्रीका ने इस लक्ष्य को 18.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. मेहमान टीम के लिए हेनरिक क्लासेन ने करियर का चौथा और भारत के खिलाफ दूसरा अर्धशतक जमाया. उन्होंने मुकाबले में 46 गेंदों पर 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 81 रनों की करियर की बेस्ट पारी खेली. उनके अलावा कप्तान तेम्बा बावुमा ने 35 और डेविड मिलर ने नाबाद 20 रन बनाए. भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए.

इससे पहले, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 148 रन बनाए. मेजबान टीम के लिए ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 34, कप्तान ऋषभ पंत (Risabh Pant) ने 5, श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 40 रन बनाए. वहीं, दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) ने आखिरी ओवर में दो छक्के लगाकर टीम के स्कोर को 140 के पार पहुंचाया. कार्तिक 21 गेंद में 30 रन बनाकर नाबाद रहे. दक्षिण अफ्रीका के लिये एनरिक नॉर्खिया ने दो जबकि कागिसो रबाडा, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस और केशव महाराज ने एक-एक विकेट झटके.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे