पिता की कोरोना से मौत होने पर बेटे ने डेडबॉडी लेने से किया इंकार, तहसीलदार ने पुत्र बन किया संस्कार

पिता की कोरोना से मौत होने पर बेटे ने डेडबॉडी लेने से किया इंकार, तहसीलदार ने पुत्र बन किया संस्कार

भोपाल: कोरोना महामारी के इस दौर में जहां एक इंसान दूसरे इंसान को हाथ लगाने में डर रहा है तो वहीं इस दौर में एक तहसीलदार ने वो काम किया है जिसके बारे में जो भी सुन रहा है वो उनकी तारीफ ही नहीं बल्कि उनको सैल्यूट कर रहा है। दरअसल शुजालपुर के रहने वाले प्रेम सिंह को कोरोना संक्रमण के चलते चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

PunjabKesari

जहां पर 20 अप्रैल को उनका निधन हो गया था। प्रेम सिंह की मौत की खबर उनके परिजन को देने के बावजूद उनके परिजन मृतक का अंतिम संस्कार करने में आना कानी कर रहे थे और आखिर में उनके बेटे ने मृतक का अंतिम संस्कार करने से साफ मना कर दिया। साथ ही प्रशासन को लिखकर भी दे दिया कि वो अपनी मर्ज़ी से अपने पिता का शव प्रशासन को सौंप रहे हैं, अब प्रशासन ही उनका अंतिम संस्कार करें।

PunjabKesari
प्रेम सिंह की मौत चिरायु अस्पताल में हुई थी जो कि बैरागढ सर्किल में आता है इसलिए मृतक का अंतिम संस्कार करवाने की ज़िम्मेदारी बैरागढ सर्किल के तहसीलदार गुलाब सिंह बघेल को दी गई थी। तहसीलदार ने मृतक के परिजन और उनके बेटे को काफी समझाया और सारे सुरक्षा उपकरण देने की बात कही उसके बावजूद भी मृतक के परिजन नहीं माने और उसका अंतिम संस्कार नहीं किया।मृतक की पत्नी और उनका बेटा अस्पताल के बाहर खड़े रहे और मृतक की बॉडी लेने नहीं आए ।जब तहसीलदार उनके पास पहुंचे तो मृतक की पत्नी ने कहा कि आप भी मेरे बेटे के समान हो तो आप ही अंतिम संस्कार कर दो।

PunjabKesari
इसके बाद तहसीलदार बैरागढ गुलाब सिंह बघेल ने कोरोना संक्रमित मृतक प्रेम सिंह मेवाड़ा के पुत्र बनकर उनका अंतिम संस्कार कर मानवता का सच्चा उदाहरण प्रस्तुत किया। मृतक का अंतिम संस्कार करने के बाद तहसीलदार ने श्मशान घाट पर ही स्नान किया। इस पूरे घटनाक्रम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और यूजर तहसीलदार गुलाब सिंह बघेल की तारीफ कर रहे हैं। साथ ही उनके काम को सैल्यूट भी कर रहे हैं। कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने तहसीलदार को शाबाशी दी और उनके इस उत्तम कार्य के लिए प्रशंसा की।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे