Record of COVID-19 Test in UP: उत्तर प्रदेश में बना कोरोना टेस्ट का रिकॉर्ड, अब तक दो करोड़ कोरोना टेस्ट

Record of COVID-19 Test in UP: उत्तर प्रदेश में बना कोरोना टेस्ट का रिकॉर्ड, अब तक दो करोड़ कोरोना टेस्ट

लखनऊ । वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर अंकुश लगाने के साथ ही प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने लोगों की सुरक्षा तथा बचाव के भी बड़े इंतजाम कर रखे हैं। कोरोना टेस्ट को लेकर लगातार कीर्तिमान बना रहा उत्तर प्रदेश दो करोड़ लोगों के टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है।

देश में सर्वाधिक कोरोना टेस्ट कराने के मामले में उत्तर प्रदेश शीर्ष पर आ गया है। उत्तर प्रदेश में अब तक दो करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट हो गया है। कोरोना टेस्ट मामले में उत्तर प्रदेश ने रिकॉर्ड बना लिया है। प्रदेश सरकार ने इसके साथ ही लोगों के घर के नजदीक ही कोविड टेस्ट सेंटर की स्थापना भी कर दी है। जहां पर बस एक ही क्लिक पर इसको लेकर काफी जानकारी मिलेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को मेरा कोविड केंद्र एप लांच किया है। इसकी मदद से कोई भी अपने घर के पांच किलोमीटर के दायरे में स्थित कोविड टेस्टिंग सेंटर के बारे में हर प्रकार की जानकारी हासिल कर सकेगा।

यह टेस्टिंग सेंटर लोकेटर एप स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने तैयार किया है। इसको चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशालय की वेबसाइट  चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशालय की वेबसाइट http://dgmhup.gov.in या गूगल प्ले स्टोर से इसे डाउनलोड किया जा सकता है।

घर पर कोरोना का इलाज कराने वाले 96.5 फीसद ठीक

उत्तर प्रदेश में कोरोना के कुल 5.51 लाख संक्रमितों में से अब तक 3.15 लाख लोगों ने होम आइसोलेशन में इलाज की सुविधा का विकल्प चुना। घर पर इलाज कराने वाले इन लोगों में से 3.04 लाख लोग अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। यानी 96.5 फीसद मरीज ठीक हो चुके हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे