पुलिस ने किया गौरव हत्याकांड का खुलास, तीन हत्यारोपी किए गिरफ्तार

पुलिस ने किया गौरव हत्याकांड का खुलास, तीन हत्यारोपी किए गिरफ्तार
  • सहारनपुर में नागल पुलिस द्वारा दबोचे गए हत्यारोपी एवं जानकारी देते एसपी देहात।

सहारनपुर। थाना नागल पुलिस ने गौरव हत्याकांड का खुलासा करते हुए तीन हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक चाकू व एक मोटरसाइकिल बरामद करने में सफलता हासिल कर ली।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सागर जैन ने पुलिस लाईन सभागार में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि विगत दिवस वादी पिंकी पुत्र सोमसिंह निवासी ग्राम ताजपुर थाना नागल ने थाने में लिखित तहरीर देकर बताया था कि प्रेम प्रसंग के चलते फतेहपुर निवासी एक युवती के परिजनों ओमसिंह, ललित, पिंटू, सचिन, विनिश, मोनी निवासीगण फतेहपुर कलां थाना नागल ने उसके पुत्र गौरव की गला रेंतकर हत्या कर दी है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा-147, 148, 302/34 भादवि में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी।

एसपी देहात श्री जैन ने बताया कि मामले को गम्भीरता से लेते हुए थाना नागल पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आज थाना प्रभारी ज्ञानेश्वर बौद्ध, निरीक्षक सतपाल भाटी, वरिष्ठ उपनिरीक्षक ओमेंद्र सिंह मलिक, उपनिरीक्षक सचिन त्यागी व उपनिरीक्षम महेश चंद के नेतृत्व में मुखबिर की सूचना पर प्रकाश में आए तीन वांछित आरोपियों मयंक सैनी पुत्र सतीश कुमार निवासी गुरूद्वारा के पास कस्बा व थाना नागल, बिट्टू पुत्र रणजीत सिंह उर्फ बबलू निवासी खजूरवाला थाना नागल व बोबाी पुत्र मांगेराम निवासी भाटखेड़ी थाना नागल को ग्राम मीरपुर मोहनपुर के निकट रेलवे पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपी मयंक के कब्जे से हत्या में प्रयुक्त एक चाकू व एक मोटरसाइकिल स्पलेंडर यूपी-11जे-2663 बरामद कर ली।

एसपी देहात श्री जैन ने बताया कि पूछताछ के दौरान दबोचे गए आरोपियों ने बताया कि हम तीनों आपस में दोस्त हैं। अभियुक्त मयंक ने बताया कि मैं और गौरव तथा एक लड़की निवासी फतेहपुर कलां थाना नागल ने 2022 में जनता इंटर कालेज नागल से इंटर पास किया था। वर्तमान में मैं और वह लड़की इंद्रप्रस्थ कालेज नागल से बीए प्रथम वर्ष के छात्र हैं तथा गौरव इंद्रप्रस्थ कालेज से पॉलिटैक्नीक की पढ़ाई कर रहा था। गौरव और उस लड़की का रिश्ता भी तय हो गया था लेकिन दीपावली के बाद किसी कारणवश उनका रिश्ता टूट गया और दोनों के बीच बोलचाल बंद हो गई थी। मैं उस लड़की से प्रेम करता था। करीब 15 दिन पहले गौरव और वह लड़की फिर सम्पर्क में आ गए जिस कारण मुझे बहुत गुस्सा आया। इसलिए मैंने अपने साथी बिट्टू को इस बारे में बताया और गौरव से बदला लेने की योजना बनाई।

एसपी देहात ने बताया कि योजना के मुताबिक 22 मई की रात 9 बजे गौरव के साथ नेशनल पब्लिक स्कूल के पास से उसकी बाइक पर बैठकर उसके गांव की ओर चल दिया। मेरा साथी बिट्टू अपने साथी बोबी को लेकर हमारे पीछे अपनी बाइक से आ रहे थे। मैंने मोटरसाइकिल पर पीछे से बैठे-बैठे ग्राम ताजपुर रोड पर गौरव के पेट में चाकू घोंप दिया जिससे मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर गिर गई तथा गौरव भागने लगे तभी हम तीनों ने गौरव को पकड़कर उसके गले को चाकू से काटकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस तीनों आरोपियों को चालान काटकर जेल भेज दिया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे