पुलिस ने किया अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने किया अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार
  • सहारनपुर में सरसावा पुलिस द्वारा दबोचे गए शस्त्रों के सौदागार व जानकारी देते एसएसपी।

सहारनपुर। थाना सरसावा पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली। पुलिस ने दबोचे गए आरोपियों के कब्जे से 35 निर्मित/अद्र्धनिर्मित शस्त्र, शस्त्र बनाने के उपकरण, मय छह जिंदा व चार जिंदा कारतूस बरामद कर लिए।

वरिष्ठ पुलिस अधीधक डा. विपिन ताड़ा ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि थाना सरसावा पुलिस ने प्रभारी निरीक्षक सूबेसिंह, उपनिरीक्षक विकास सिंघल व जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत गश्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर गांव काजीबांस के जंगल में स्थित खंडहर डेरा से तीन शातिर आरोपियों आमिर पुत्र जमील, खशनूद पुत्र शुफीक उर्फ भूरा निवासीगण गांव रसूलपुर थाना नकुड़ एवं रोहित उर्फ छोटू पुत्र बुच्चा निवासी गांव मैनपुरा थाना गंगोह को गिरफ्तार कर लिया। जबकि उनके दो अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार होने में सफल रहे।

एसएसपी डा. ताड़ा ने बताया कि दबोचे गए आरोपियों के कब्जे से 9 तमंचे 315, तीन तमंचे 12 बोर, छह जिंदा कारतूस व चार खोखा कारतूस, तीन मस्कट व 20 अद्र्धनिर्मित तमंचे तथा शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद कर लिए। एसएसपी डा. ताड़ा ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि हम लोग शस्त्र बनाने के लिए कच्चा माल हरियाणा के यमुनानगर व शामली के जलालाबाद से लाते हैं। हमें एक तमंचा तैयार करने में करीब 1500 से 2000 रूपए की लागत आती है जिसे हम लोग 7 से 8 हजार रूपए में बेचते हैं। इसके अलावा एक मस्कट को बनाने में 4 से 5 हजार रूपए की लागत आती है जिसे हमें 14-15 हजार रूपए में बेचते हैं।

हम लोग खोखा कारतूस से जिंदा कारतूस भी बरामद करते हैं तथा यह शस्त्र हम हरियाणा, पंजाब व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बेचते हैं। उन्होंने कहा कि असलाह की मांग बढ़ गई थी। इसलिए हम लोग अधिक मात्रा में असलाह तैयार कर रहे थे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रूपए का इनाम देने की घोषणा की है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे