PM मोदी आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे

PM मोदी आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे

New Delhi: संसद के उच्च सदन यानी राज्यसभा में आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होगी. राज्यसभा में चर्चा की शुरुआत कविता पाटीदार करेंगी, जबकि विवेक ठाकुर का नंबर दूसरा होगा. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में दोपहर 2 बजे चर्चा का जवाब देंगे. उच्च सदन में चर्चा के लिए 14 घंटे का समय निर्धारित किया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने सोमवार को संसद के निम्न सदन यानी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दिया था. इस दौरान उन्होंने मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और उसकी नीतियों पर जमकर निशाना साधा था.

संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी पर जमकर प्रहार किया था. पीएम मोदी ने जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के 15 अगस्त को लाल किले से दिए भाषण का जिक्र करते हुए कांग्रेस को निशाने पर लिया था. पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस की जो मानसिकता है, उससे देश को बहुत नुकसान हुआ है. कांग्रेस ने देश के सामर्थ्य पर कभी भी विश्वास नहीं किया, वो अपने आप को शासक मानते रहे और जनता-जनार्दन को हमेशा कमतर आंकते गए. देश के नागरिकों के लिए कैसा सोचते थे… मैं जानता हूं कि नाम बोलते ही उनको चुभन होगी…15 अगस्त लाल किले से भारत के प्रथम प्रधानमंत्री नेहरू जी ने कहा था, हिंदुस्तान में काफी मेहनत करने की आदत आमतौर से नहीं है. हम इतना काम नहीं करते हैं… जितना यूरोप, जापान, चीन, रुस और अमेरिका वाले करते हैं. नेहरू जी की भारतीयों के प्रति सोच थी कि भारतीय आलसी हैं.

PM मोदी आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे