धर्मार्थ अन्न क्षेत्र राष्ट्र सेवा में अर्पित करना मेरा सौभाग्य: आचार्य देशमुख

धर्मार्थ अन्न क्षेत्र राष्ट्र सेवा में अर्पित करना मेरा सौभाग्य: आचार्य देशमुख
  • सहारनपुर में अन्न क्षेत्र दान देने सम्बंधी पत्र दिखाते आचार्य देशमुख वशिष्ठ महाराज।

सहारनपुर। आचार्य देशमुख वशिष्ठ महाराज ने वर्षों से अपने दादा पं. गोविंद देव वशिष्ठ द्वारा संचालित धर्मार्थ अन्न क्षेत्र राष्ट्र को समर्पित कर दिया है। आचार्य देशमुख वशिष्ठ महाराज ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि कई दशक से उनके दादा ब्रह्मलीन पं. गोविंद देव वशिष्ठ मंदिर की देखभाल व सेवा करते थे। उनके जाने के बाद उनके दादा सपने में आए तथा उनके द्वारा कहे गए वचनों से प्रेरित होकर उन्होंने विगत 14 जनवरी को नगर विधायक राजीव गुम्बर के समक्ष मंदिर की जिम्मेदारी आरएसएस के महानगर अध्यक्ष सुनील मित्तल व महानगर मंत्री अनुज शर्मा को सौंप दी।

उन्होंने बताया कि आरएसएस द्वारा उन्हें आश्वासन दिया कि उक्त प्रांगण में निरंतर देशहित के लिए कार्य करेंगे ताकि ब्रह्मलीन गोविंद देव वशिष्ठ भी स्वर्ग से आशीर्वाद देते रहें। आचार्य देशमुख ने बताया कि राम मंदिर के लिए जब देश में हिंसा हुई थी तो सहारनपुर को हिंसा से बचाने तथा मंदिर निर्माण के लिए उनके नेतृत्व में एक अलाख जगाई गई थी। इसके लिए उन्हें कई बार जेल भी जाना पड़ा था। हालांकि अब जब 550 साल बाद अयोध्या में श्रीरामजी का भव्य मंदिर बनकर तैयार हुआ है तो उसे देखने के लिए वह जीवित नहीं हैं लेकिन उनका आशीर्वाद हम सब पर सदा बना हुआ है।

वरिष्ठ भाजपा नेता स. गुरप्रीत सिंह बग्गा ने कहा कि ब्रह्मलीन गोविंद्र देव वशिष्ठ का सानिध्य उन्हें भी मिलता रहा है। उनके पौत्र आचार्य देशमुख द्वारा राष्ट्र के लिए अन्न क्षेत्र दान स्वरूप दिया गया है। इस कार्य से समाज में अच्छा संदेश जाएगा। इस अवसर पर पं. सुनील देव वशिष्ठ, पं. राकेश देव वशिष्ठ, आशीष वशिष्ठ, दीपक राजदेव, विनोद खुराना, अमित यादव, राघव सेठ, विपिन सलूजा आदि मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे