रपटा निर्माण में धांधली की मांग को लेकर मंडलायुक्त को सौंपा ज्ञापन, की जांच की मांग

रपटा निर्माण में धांधली की मांग को लेकर मंडलायुक्त को सौंपा ज्ञापन, की जांच की मांग
  • सहारनपुर में मंडलायुक्त को ज्ञापन सौंपने जाते ग्रामीण।

सहारनपुर। पुवांरका विकास खंड के गांव सलेमपुर भूकड़ी व पिकी के ग्रामीणों ने ढमोला नदी पर बनाए गए रपटे तथा दोनों तरफ नहर की सपोट बनाने वाली कार्यदायी संस्था के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर मंडलायुक्त को ज्ञापन सौंपा तथा पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की।

पुवांरका विकास खंड के गांव सलेमपुर भूकड़ी व पिकी के ग्रामीण ग्राम प्रधान अंसार अहमद व रज्जाक के नेतृत्व में एकत्र होकर मंडलायुक्त कार्यालय पर पहुंचे जहां उन्होंने मंडलायुक्त डा. हृषिकेश भास्कर यशोद को ज्ञापन सौंपकर बताया कि गांव सलेमपुर भूकड़ी व पिकी के मध्य ढमोला नदी के ऊपर रपटे व नदी के दोनों ओर सपोट का निर्माण किया गया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि जिस कार्यदायी संस्था को निर्माण की जिम्मेदारी दी गई थी। उसने आगे किसी अन्य को ठेका देकर निर्माण कार्य कराया है तथा निर्माण कार्य में भारी अनियमितता बरती गई है। उनका आरोप था कि निर्माण कार्य पूरा होने पर एक माह बाद जब ढमोला नदी में पानी छोड़ा गया तो पानी के कारण जगह-जगह निर्माण कार्य में लिकेज व टूटफूट नजर आने लगी। इस सम्बंध में ग्रामीणों द्वारा तत्कालीन जिलाधिकारी को अवगत कराया गया था। इस पर ठेकेदार व जेई द्वारा आनन-फानन में उक्त सामग्री उठाने का प्रयास किया गया तो ग्रामीणों ने उन्हें ऐसा करने से रोका।

इस पर ठेकेदार व जेई द्वारा ग्रामीणों को धमकी दी जा रही है कि वह उनके खिलाफ झूठी एफआईआर लिखवाकर जेल भिजवा देंगे। उन्होंने मंडलायुक्त से पूरे मामले की जांच कराकर कार्यदायी संस्था व जेई के खिलाफ कठोर कार्रवाई कराने की मांग की। इस दौरान रजीक, अमरजीत सिंह, कदीर अहमद, अरविंद कुमार, सुभाष चंद्र शर्मा आदि सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे