Shobit University Gangoh
 
 

एशिया कप की मेजबानी को लेकर पीसीबी ने फिर दी भारत को चेतावनी

एशिया कप की मेजबानी को लेकर पीसीबी ने फिर दी भारत को चेतावनी

New Delhi : एशिया कप 2023 को लेकर एक बार फिर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. बता दें कि एशिया कप 2023 का मेजबानी पाकिस्तान को मिला है. लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पहले ही साफ कर दिया है अगले साल होने वाले एशिया कप के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान के दौरे पर नहीं जाएगी. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी अगले साल 2023 में भारत में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप में भाग नहीं लेने की धमकी थी.

अब मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि एशिया कप 2023 को पाकिस्तान की जगह किसी और देश में शिफ्ट किया जा सकता है. अब इसको लेकर पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा ने भारत को चेतावनी दी है.

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने रमीज के हवाले से लिखा, ‘ऐसा नहीं है कि हमारे पास मेजबानी के अधिकार नहीं हैं और हम इसकी मेजबानी को लेकर अपील कर रहे हैं. हमने हर निष्पक्ष तरह से मेजबानी अधिकार जीते हैं. यदि भारत नहीं आता (पाकिस्तान) है, तो वे भले ना आएं. यदि पाकिस्तान से एशिया कप छीना जाता है, तो हम इससे बाहर हो सकते हैं.

रमीज राजा ने शुक्रवार को पाकिस्तान मीडिया से कहा, ‘हमारी स्थिति एकदम साफ है कि यदि वे (भारतीय टीम) आते हैं, तो हम वर्ल्ड कप खेलने जाएंगे. यदि वे आते हैं, तो उन्हें वैसा करने दें. उन्हें भी बगैर पाकिस्तान के खेलने दें.’

उन्होंने आगे कहा, ‘यदि पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भाग नहीं लेगा, तो उन्हें कौन देखेगा? हम इस मामले में अपना कड़ा रुख बनाए रखेंगे. हमारी टीम ने प्रदर्शन किया है और वर्ल्ड में सबसे बड़ी बिजनेस वाली टीम को हराया है. हमने टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला है.’


पत्रकार अप्लाई करे Apply