रुड़की: पटाखे जलाने को लेकर दो समुदायों के बीच में पथराव, तनाव के बाद गांव में पीएसी तैनात

 

उत्तराखंड के रुड़की में लिब्बारेहड़ी क्षेत्र में दिवाली की रात पटाखों को लेकर दो समुदायों के लोगों के बीच विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव कर दिया। इस दौरान विवाद में तीन लोग घायल हो गए हैं।

सूचना मिलते ही गांव में भारी पुलिस बल पहुंचा और पथराव कर रहे लोगों को लाठियां भांजकर खदेड़ दिया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने पांच नामजद समेत 60 से अधिक अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है

देर रात सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाला। कोतवाली प्रभारी प्रदीप चौहान ने बताया कि मामला दो समुदायों के बीच का होने से गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। इसलिए रात से ही गांव में पुलिस और पीएसी तैनात की गई है। कोतवाल ने दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

मोबाइल में कैद हुई पूरी घटना

दिवाली की रात जिस समय विवाद हो रहा था, उस समय बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर जमा हो गए। इस बीच पथराव हुआ तो घटनास्थल के पास जिन लोगों का घर था, वे छत पर जा चढ़े। लोगों ने अपने मोबाइल से पूरे घटनाक्रम की वीडियो बनाई। पुलिस के पास भी मारपीट का वीडियो पहुंचा है। पुलिस वीडियो के आधार पर लोगों की पहचान कर रही है।

चार गिरफ्तार, एक फरार   
दोनों युवकों से मारपीट कर पथराव और हवाई फायरिंग करने के मामले में नामजद आरोपी समेत कई अन्य अपने-अपने घरों से फरार हो गए, लेकिन पुलिस ने सोमवार दोपहर आरोपी मेहरउद्दीन, शाहनवाज, भूरा और सलीम को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली प्रभारी प्रदीप चौहान ने बताया कि फरार चल रहे सुहेल को भी गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

 
 

Related posts

Top