केजरीवाल ने निभाया बहनों से किया वादा, भैया दूज से महिलाओं के लिए डीटीसी बस में सफर मुफ्त

केजरीवाल ने निभाया बहनों से किया वादा, भैया दूज से महिलाओं के लिए डीटीसी बस में सफर मुफ्त

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं से डीटीसी बस में जो मुफ्त सफर का वादा किया था उसे भाई दूज के दिन अमली जामा पहना दिया जाएगा। भाई दूज के मौके पर इस बार महिलाओं को डीटीसी बसों में हमेशा के लिए निशुल्क सफर का तोहफा मिलेगा

29 अक्तूबर से इसे लागू करने के लिए डीटीसी ने तैयारियां पूरी होने का दावा किया है। बसों की संख्या में बढ़ोतरी के साथ-साथ महिलाओं की सुरक्षा के लिए महिला मार्शल की संख्या में भी बढ़ोतरी की जा रही है।

सोमवार(28 अक्तूबर) को ही बसों में तैनात होने वाले मार्शल के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम रखा गया। केजरीवाल ने कहा कि कल से यानी भाई दूज से हर बसों में मार्शल तैनात होंगे, महिला सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है।

गौरतलब है कि रोजाना करीब 30-31 लाख यात्री डीटीसी बसों में सफर करते हैं। इनमें करीब 15 फीसदी यानि पांच लाख लाख महिलाएं सफर करती हैं। बसों में निशुल्क सफर का मौका देने के लिए दिल्ली सरकार के इस निर्णय को लागू करने में डीटीसी पूरी तरह जुटा है। इसके तहत पहले से संचालित होने वाली बसों को दुरस्त करने के साथ साथ बेहतर सुविधाएं देने के लिए तैयारियां की जा रही हैं।

इस स्कीम की शुरुआत से उन महिलाओं को अधिक फायदा मिलेगा, जो पहले से ही बसों में सफर कर रही हैं। माना जा रहा है कि इस सुविधा के शुरू होने से उन महिलाओं को अधिक फायदा मिलेगा जिन्हें गंतव्य तक पहुंचने के लिए सीधी रूट की बसें चल रही हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे