नकुड: जनता कर्फ्यू का जबरदस्त असर, क्षेत्र मे छाया रहा सन्नाटा, बाजारो में रही विरानी

 
जनता कर्फ्यू के दौरान नकुड के मुख्य बाजारो की स्थिति जनता कर्फ्यू के दौरान नकुड के मुख्य बाजारो की स्थिति

नकुड [इंद्रेश]। क्षेत्र में जनता कर्फ्यू का जबरदस्त असर देखने को मिला। जनता कर्फ्यू के कारण नगर के बाजारो मे सन्नाटा पसरा रहा। सडके खाली रही। लोग पूरी तरह से अपने घरो मे कैद होकर रह गये।

बाजारो मे जनता कर्फ्यू के दौरान छायी रही विरानी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनता कर्फ्यू की काल का जबरदस्त असर रहा। इसे करोना का खौफ कहा जाये या आम आदमी का अपने व समुदाय के स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बिना किसी दबाव के आम आदमी ने प्रधानमंत्री के जनता कर्फ्यू का दिल से पालन किया। दिन भर सडको पर विरानी छायी रही। नगर के बाजार विरान पडे रहे। दुकाने बंद रही। सडको पर इक्का-दुक्का आदमी को छोडकर चौराहो पर पुलिसकर्मी ही बैठे नजर आये। आम दिनो में गुलजार रहने वाले जनक बाजार, सदर बाजार , पुराना बस अडडा, मैन बाजार, तहसील, नयागांव रोड, होली वाला चौक कस्बे मे हर जगह विरानी रही। दुकानो के शटर बंद रहे। यंहा तक कि कस्बे मे दवा व सब्जी की दुकाने तक बंद रही। नगर मे पेट्रोल पंप भी बंद रहे।

सडको से वाहन गायब
सडको से वाहन गायब रहे। रोडवेज की बसे बंद रही। जिससे दूर दराज से अपने घर आने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पडा। यंहा तक कि नगर में मंदिर तक सूने रहे।

दिहाडी मजदूर तक खेतो मे नंही आये
लोगो ने स्वतः ही अपने आप को घरो मे बंद कर लिया। बच्चे तक घरो में दुबके रहे। यंहा तक कि गांवो में दिहाडी मजदूर भी काम पर नंही आये। गन्ने का सीजन होने के बावजूद खेतो मे सन्नाटा छाया रहा। किसान भी अपने घरो पर ही काम करते नजर आये। शेरमउ चीनी मिल में गन्ने की सप्लाई बंद रही। जिससे मिल गेट पर विरानी छायी रही। निकटवर्ती गाँव अध्याना निवासी भाजपा नेता राजेश त्यागी ने बताया कि गाँव में पूरी तरह गलियां खाली रही शाम पांच बजे तक इक्का दुक्का लोग ही घरो से बाहर निकले।

लोगों ने किया कोरोना के योद्धाओं को सलाम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के अनुसार आज रविवार 22 मार्च को देश में जनता कर्फ्यू को लोग पालन कर रहे हैं। इस बीच ठीक 5 बजे क्षेत्रवासियों ने कोरोना वायरस से लड़ाई में जुटे योद्धाओं को ताली-थाली, घंटी आदि बजाकर उनका सम्मान किया।

कोरोना के योद्धाओं का सम्मान करते बच्चे

कोरोना के योद्धाओं का सम्मान करते बच्चे

 

 

 
 
Top