ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

नगर निगम ने गरीबों की मदद के लिए शुरु किया नेकी हाऊस

 
  • सहारनपुर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पांच और नेकी हाऊस बनाये जायेंगे: नगरायुक्त, कपड़े, जूते व किताबें अतिरिक्त हो तो दे जाएं, जरुरत हो तो ले जाएं नेकी हॉउस का उद्घाटन करते मेयर व नगरायुक्त।

सहारनपुर। दिल्ली रोड़ पर नगर निगम ने मंगलवार को एक नेक काम करते हुए नेकी हाऊस की शुरुआत की। नेकी हाऊस का उद्घाटन मेयर संजीव वालिया, नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह व समाजसेविका श्रीमती शैली साहनी, पार्षद संजय गर्ग, नरेश रावत व सुधीर पंवार ने फीता काटकर की। दिल्ली रोड स्थित सब्जीमंडी के निकट नगर निगम ने सहारनपुर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए शहर में कराये जा रहे विकास कार्यो के बीच एक नेक कदम बढ़ाते हुए नेकी हाऊस की शुरुआत की। नेकी हाऊस में लोगों के बैठने के लिए जहां दो बैंच लगायी गयी हैं वहीं दाये-बाएं दोनों ओर कपड़ों, दवाओं, जूतों, किताबों आदि के लिए बॉक्स बनाये गए हैं। उस पर लिखवाया गया है कपड़े, जूते व किताबें अतिरिक्त हो तो दे जाएं, जरुरत हो तो ले जाएं। मेयर संजीव वालिया ने बताया कि यदि किसी के पास बच्चों-बड़ों या महिलाओं के गरम सूती या ओढऩे के अतिरिक्त कपड़े हैं और घर में उनका उपयोग नहीं हो पा रहा है तो वह नेकी हाऊस पर रखकर जा सकता है ताकि जरुरत मंद या कोई गरीब अपनी जरुरत के मुताबिक ये कपड़े ले जा सके।
इसी तरह अतिरिक्त दवाईयां, उपयोग न होने वाले जूते भी यहां रखकर छोडेघ् जा सकते हैं। पढ़ाई के बाद घर में अनेक किताबें व्यर्थ पड़ी रहती हैं, या फिर उन्हें रद्दी में बेच दिया जाता है, जबकि वे किसी गरीब छात्र छात्राओं के लिए बहुत उपयोगी हो सकती हैं। ऐसी किताबें भी यहां रखी जा सकती है। उन्होंने कहा कि इससे निश्चित ही गरीब और असहाय लोगों को काफी मदद मिलेगी। नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह ने बताया कि शहर में बेहट रोड, विश्वकर्मा चौक, मल्हीपुर रोड और चिलकाना रोड पर ऐसे नेकी हाऊस बनाये जायेंगे ताकि घर में अतिरिक्त रखी वस्तुओं का सही उपयोग और जरुरतमंद लोगों की मदद हो सकें। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपने घरों में ऐसे कपड़े, किताबें और जूते आदि जो किसी के उपयोग में आ सके, निगम द्वारा बनवाए गए नेकी हाऊस पर रखवाएं ताकि उनके द्वारा जरुरतमंद लोगों की मदद हो सके। इस अवसर पर साई समिति के सौरभ बब्बर, सत्य शर्मा, राकेश शर्मा, मनोज कपिल, वार्तिक कपिल, पुनीत जैन व डॉ. पराग जैन आदि मौजूद रहे।

 
 

Related posts

Top