ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

MP उपचुनाव: इस सीट पर है समधी और समधन का मुकाबला

 

डबरा: हर चुनाव में कुछ खास तरह की रोचक पहलू देखने को मिलते है, मध्यप्रदेश विधानसभा में होने जा रहे उपचुनाव में भी ऐसी ही कुछ रोचक और दिलचस्प तस्वीरें सामने आ रही हैं। जिसमें ग्वालियर जिले की विधानसभा 19 डबरा सीट पर रिश्ते में समधी समधन एक दूसरे के खिलाफ चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं। यहां गौर करने वाली बात यह है, कि पिछले विधानसभा चुनाव में अपनी समधन के लिए जगह जगह वोट मांगने वाले सुरेश राजे इस बार उन्हें ही चुनौती दे रहे हैं। आपको बता दें, कि डबरा विधानसभा सीट पर इस बार कांग्रेस ने सुरेश राजे को प्रत्याशी बनाया है। जबकि बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही अपनी समधन इमरती देवी को टक्कर देंगे।

राजे को एक बार हरा चुकी है इमरती
आपको बता दें, कि डबरा सीट पर यह दोनों प्रत्याशी 2013 में चुनाव लड़ चुके है, उस समय दोनों प्रत्याशियों के बीच कोई रिश्ता नहीं था। पिछले विधानसभा चुनाव यानी 2018 में सुरेश राजे ने भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल होकर अपनी समधन इमरती का चुनाव प्रचार किया था, और इमरती 57 हजार वोटों से जीती थी। इससे पहले 2013 में बीजेपी ने सुरेश को टिकट दिया था अपनी समधन कांग्रेस की इमरती देवी के सामने उतारा था, लेकिन इमरती ने सुरेश राजे को 32 हजार वोट से हराया था। लिहाजा, इमरती देवी और उनके समधी सुरेश राजे के बीच विधानसभा चुनाव में दूसरी बार मुकाबला होगा। साल 2013 में इमरती कांग्रेस से उम्मीदवार थीं, वहीं बीजेपी ने उनके समधी सुरेश राजे को मैदान में उतारा था।
समधी पर भारी समधन ?
अगर पिछले रिकॉर्ड को देखा जाए, तो समधन इमरती देवी अपने समझी सुरेश राजे पर भारी पड़ती नजर आर ही है। क्योंकि वह इस विधानसभा से तीन बार चुनाव जीत चुकी हैं और एक बार सुरेश राजे को भी शिकस्त दे चुकी हैं। लेकिन कांग्रेस का दावा है, कि हर बार उन्हें कांग्रेस के नाम पर वोट मिला, और व्यक्तिगत तौर पर उनका कोई भी सियासी अस्तित्व नहीं है, इसलिए इस बार जनता इमरती देवी को स्वीकार नहीं करेगी और डबरा सीट से सुरेश राजे विधानसभा में पहुंचेंगे।

 
 

Related posts

Top