ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

LIVE Bihar Chunav 2020: 78 सीटों पर मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना, सुबह 7 बजे से होगी वोटिंग

 
Bihar Election 2020 Phase 3 Voting

पटना । बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के अंतिम चुनाव और अंत भला, तो सब भला वाले बयान के बाद प्रदेश से देश तक सियासी घमासान मचा है। हर कोई अपने-अपने तरीके से इस भावुक अपील का मतलब निकाल रहा है। विपक्ष की ओर से नीतीश के रिटायरमेंट का जुमला उछाल दिया गया है, वहीं नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने सामने आकर सफाई दी है। जेडीयू ने कहा है कि नीतीश के अंतिम चुनाव का मतलब आखिरी चुनाव प्रचार से है। इधर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के लिए आज का दिन बेहद महत्‍वपूर्ण है। चारा घोटाले के दुमका कोषागार मामले में झारखंड हाई कोर्ट में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई हो रही है। अदालत ने उनकी जमानत याचिका मंजूर हुई, तो आरजेडी के लिए यह दोहरी खुशी का मौका देगा।

विधानसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण में शनिवार, 7 नवंबर को 78 सीटों पर मतदान की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है। चुनाव आयोग की ओर से शुक्रवार को सभी मतदानकर्मियों को इवीएम के साथ बूथों पर रवाना किया जा रहा है। शांतिपूर्ण और निष्‍पक्ष मतदान के लिए सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। कोरोना वायरस महामारी को लेकर बूथों पर अतिरिक्‍त सतर्कता बरती जा रही है।

चुनाव प्रचार का शोर थमते ही सभी 78 विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्‍याशियों ने डोर टू डोर जनसंपर्क शुरू कर दिया है। एनडीए और महागठबंधन के बीच कांटे के मुकाबले में वोटरों को मनाने की जुगत दोनों ओर से तेज कर दी गई है। शनिवार को 78 सीटों पर सुबह 7 बजे से वोट डाले जाएंगे। यहां देखें मतदान से पहले इन क्षेत्रों के मन-मिजाज की ताजा जानकारी के साथ पल-पल के अपडेट…

LIVE Bihar Chunav 2020

10:00 AM: चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच बूथों पर भेजे जा रहे मतदानकर्मी

बिहार चुनाव के आखिरी दौर में 78 सीटों पर शनिवार सुबह 7 बजे से वोटिंग होगी। चुनाव आयोग की पुख्‍ता तैयारियों के बीच शुक्रवार को पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों पर भेजी जा रही है। मुख्‍यालय में बनाए गए केंद्रों से सुबह से ही इवीएम और वीवीपैट बांटे जा रहे हैं। मतदान वाले सीमांचल इलाके में पुलिस की सघन गश्‍ती कराई जा रही है। तीसरे चरण की वोटिंग को लेकर मतदाता खासे उत्‍साहित दिख रहे हैं।

9:30 AM: नीतीश के बयान के बाद चौतरफा हलचल

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी दौर से ठीक पहले मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से अंतिम चुनाव और अंत भला तो सब भला का इमोशनल बयान दिए जाने के बाद बिहार में चौतरफा सियासी हलचल देखी जा रही है। विपक्ष जहां इसे नीतीश की रिटायरमेंट की घोषणा और चुनावी हार से जोड़कर देख रहा है, वहीं जदयू ने अपने राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के बयान को आखिरी चुनाव प्रचार बताकर राजनीति से संन्‍यास लेने की अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया है। हालांकि अबतक नीतीश कुमार ने अपने इस बयान पर अबतक चुप्‍पी साध रखी है।

9:00 AM: पप्‍पू यादव और दीपंकर कर रहे प्रेस कांफ्रेंस

भाकपा माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य की प्रेस वार्ता आज हो रही है। महागठबंधन से अलग चुनाव लड़ रहे जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने भी प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है। नीतीश कुमार के बयान के बाद बिहार के नेता इसका अलग-अलग मतलब निकाल रहे हैं। नीतीश ने अंत भला तो सब भला कह कर सियासी भूचाल ला दिया है।

8:30 AM: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई आज

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हो रही है। लालू ने चारा घोटाले के दुमका कोषागार मामले में अदालत से बेल मांगा है। जमानत मिलने पर वे जेल से रिहा हो सकते हैं। जिन चार मामलों में लालू सजा काट रहे हैं, उनमें से तीन मामले में उन्‍हें पहले ही जमानत मिल चुकी है।

8:00 AM: बूथों पर रवाना हो रहे मतदानकर्मी

जिन 78 विधानसभा सीटों पर शनिवार को मतदान होना है, वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच शुक्रवार को पोलिंग पार्टियां भेजी जा रही हैं। इवीएम, वीवीपैट के साथ सुरक्षा बल यहां मतदान केंद्रों पर मुस्‍तैद रहेंगे।

 
 

Related posts

Top