अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डिग्री मामले में गुजरात की एक कोर्ट द्वारा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और सांसद संजय सिंह को समन जारी किया गया था। आज दोनों नेताओं की पेशी होनी थी, लेकिन अब इस मामले में कोर्ट ने सुनवाई की नई तारीख तय की है।

केजरीवाल और संजय सिंह को दोबारा जारी होंगे समन

याचिकाकर्ता के वकील अमित नायक ने कहा कि आपराधिक मानहानि के एक मामले में पेश होने के लिए कोर्ट ने 15 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह को अदालत में पेश होने के लिए कहा था। आज सुनवाई की तारीख तय की गई थी, लेकिन ऐसा लगता है कि समन में बहुत स्पष्टता नहीं थी, इसलिए न्यायाधीश ने आदेश दिया है कि शिकायत की प्रतियों के साथ दोनों आरोपियों को नए समन जारी किए जाएं।

7 जून को होगी सुनवाई

याचिकाकर्ता के वकील अमित नायक ने कहा कि सुनवाई की अगली तारीख 7 जून तय की गई है। एक दिन पहले गुजरात आप के कानूनी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रणव ठक्कर ने दावा किया था कि आपराधिक मानहानि के एक मामले में पेश होने के लिए केजरीवाल और संजय को अभी तक समन जारी नहीं किया गया है। उन्होंने कहा था कि उन्हें इस बारे में मीडिया के माध्यम से ही पता चला है।

क्या है मामला?

बता दें कि गुजरात विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार पीयूष पटेल ने अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह के खिलाफ उनके बयानों को लेकर मानहानि का मामला दायर किया था। उन्होंने शिकायत में कहा था कि पीएम मोदी की डिग्री को लेकर विश्वविद्यालय को निशाना बनाया गया है। सथ ही प्रेस कॉन्फ्रेंस और ट्विटर के माध्यम से अपमानजनक बयान भी दिए गए।