IPL 2023: कोहली पर भारी पड़ी शुभमन गिल की सेंचुरी, RCB का सपना टूटा

IPL 2023: कोहली पर भारी पड़ी शुभमन गिल की सेंचुरी, RCB का सपना टूटा

बेंगलुरु:  शुभमन गिल के नाबाद शतक के दम पर गुजरात टाइटंस ने आरसीबी की उम्मीदों को तोड़ते हुए उसे प्ले ऑफ की रेस से बाहर कर दिया है. शुभमन गिल ने विजयी छक्का जड़ते हुए नाबाद 104 रन बनाए और विराट कोहली के शतक का रंग फीका करते हुए गुजरात टाइटंस को दमदार जीत दिला दी. गिल ने अपनी पारी में 5 चौके और 8 छक्के लगाए. आरसीबी ने गुजरात टाइटंस के सामने 198 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे गुजरात टाइटंस ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. शुभमन गिल के अलावा विजय शंकर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और टीम की जीत में अहम योगदान दिया.

गुजरात टाइटंस ने किया धमाका

गुजरात टाइटंस ने इस आईपीएल में 14 मैचों में से 10 मैच जीते. और इतिहास रचते हुए 20 अंकों के साथ टॉप पर रहते हुए प्ले ऑफ में धमाकेदार एंट्री ली है. गुजरात टाइटंस ने 198 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए खराब शुरुआत की. ओपनर साहा लगातार संघर्ष करते रहे और 12 रन बनाकर आउट हो गए. उस समय टीम के खाते में महज 25 रन ही जुड़े थे. लेकिन इसके बाद विजय शंकर और शुभमन गिल ने 123 रनों की साझेदारी दूसरे विकेट के लिए की. विजय शंकर 53 रन बनाकर 148 रनों के कुल स्कोर पर पवैलियन लौट गए. दसुन शनाका खाता भी नहीं खोल सके, तो डेविड मिलर महज 6 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं राहुल तेवतिया 5 गेंदों पर 4 रन बनाकर नाबाद रहे, उन्होंने गिल को स्ट्राइक देने का काम बाखूबी किया. आरसीबी के लिए सिराज ने दो विकेट लिये, तो व्याशक और हर्षल पटेल को एक-एक विकेट मिला.

आरसीबी ने रखा था 198 रनों का लक्ष्य

इससे पहले, विराट कोहली के नाबाद शतक के दम पर आरसीबी ने गुजरात टाइटंस के सामने 198 रनों का लक्ष्य रखा था. विराट कोहली ने 61 गेंदों पर नाबाद 101 रन बनाए थे. विराट कोहली के अलावा फाफ डु प्लेसिस ने 28 रन बनाए, तो ग्लेन मैक्स ने 5 गेंदों पर 11 रन बनाए थे. महिपाल लोमरर एक ही रन बना सके, तो दिनेश कार्तिक खाता भी नहीं खोल सके थे. वहीं, मिचेल ब्रेशवेल ने 16 गेदों पर 26 रन बनाए तो अनुज रावत ने नाबाद 23 रन बनाए. गुजरात के लिए मोहम्मद शमी ने, राशिद खान, यश दयाल ने एक-एक विकेट लिये थे, तो नूर अहमद ने 2 विकेट लिए थे.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे