IPL 2023 : रोमांचक मुकाबले में हारे राजस्थान के रॉयल्स, पंजाब किंग्स 5 रन से जीते

IPL 2023 : रोमांचक मुकाबले में हारे राजस्थान के रॉयल्स, पंजाब किंग्स 5 रन से जीते

New Delhi : आईपीएल 2023 के आठवें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 रनों से हरा दिया है. पंजाब किंग्स एक समय ये मुकाबला आसानी से जीतता दिख रहा था, लेकिन शिमरोन हेटमायर और ध्रुव जुरेल ने आखिरी के ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए एक समय मैच को पलट ही दिया था. हालांकि आखिरी ओवर में सैम करन ने दम साधे रखा और पंजाब को रोमांचक जीत दिला ली. पंजाब के लिए नॉथन एलिस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके. एलिस को मैन ऑफ द मैच चुना गया. राजस्थान के लिए ध्रुव जुरेल 32 रन बनाकर नाबाद लौटे, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके.

राजस्थान की पारी शुरु से लड़खड़ाई

राजस्थान के बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही विकेट गंवाए. यशस्वी जायसवाल ने आते ही एक चौका और एक छक्का लगाया, लेकिन वो दूसरे ही ओवर में पवैलियन लौट गए. यशस्वी 11 रन बनाकर पवैलियन लौटे, तो इसके बाद आए अश्विन खाता भी नहीं खोल सके. दोनों के विकेट अर्शदीप सिंह ने लिये. इसके बाद आए बटलर और संजू सैमसन ने टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन ये नाकाफी साबित हुआ. बटलर 19 रन बनाकर नॉथन एलिस के शिकार बने, तो इसके बाद 91 रनों के कुल योग पर 42 रन बनाकर संजू भी आउट हो गए. फिर तो नॉथन एलिस ने अपना जादू खूब चलाया और नियमित अंतराल पर विकेट निकालते रहे. हालांकि राजस्थान के बल्लेबाज उपयोगी योगदान देते रहे. राजस्थान के लिए देवदत्त पड्डिकल ने 21, रियान पराग ने 20 रन बनाए. दोनों को एलिस ने ही आउट किया. वहीं, हेटमायर 36 रन बनाकर आखिरी ओवर में रन आउट हो गए. लेकिन इनके सम्मिलित प्रयास भी टीम को जिताने के लिए नाकाफी साबित हुए.

पंजाब किंग्स ने रखा था 198 रनों का लक्ष्य

इस मैच की शुरुआत में टॉस राजस्थान ने जीता, लेकिन उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इसके बाद से आखिरी के कुछ ओवरों की बात छोड़ दें, तो पूरे मैच में पंजाब की टीम हावी रही. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 20 ओवरों में 4 विकेट गंवाकर 197 रन बनाए, और राजस्थान के सामने जीत के लिए 198 रनों का लक्ष्य रखा.

पंजाब की टीम ने की शानदार बल्लेबाजी

इससे पहले, पंजाब किंग्स के लिए शिखर धवन ने नाबाद 86 रनों की पारी खेली. वहीं प्रभसिमरन सिंह ने 60 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स को प्रभसिमरन सिंह और शिखर धवन ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई. दोनों खिलाड़ियों के बीच पहले विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद पंजाब किंग्स का पहला झटका जेसन होल्डर ने दिया. उन्होंने जोस बटलर के हाथों प्रभसिमरन सिंह को कैच आउट करवाया. प्रभसिमरन सिंह 34 गेंदों में 60 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 7 चौके लगाए. इसके बाद जितेश शर्मा 16 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद पंजाब किंग्स का तीसरा झटका सिकंदर रजा के रुप में लगा. रजा महज 1 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद शाहरुख खान भी 10 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हुए. वहीं शिखर धवन 56 गेंदों में 86 रन बनाकर नाबाद रहे. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के लगाए. राजस्थान के लिए जेसन होल्डर ने दो विकेट लिए. वहीं युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन के खाते में 1-1 विकेट गया.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे