INDvsENG : बुमराह के सामने है बहुत बड़ी समस्या, कैसे पाएंगे से पार!

INDvsENG : बुमराह के सामने है बहुत बड़ी समस्या, कैसे पाएंगे से पार!
  • आज से इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला जाने वाला है. इस टेस्ट से पहले एक बहुत बड़ा बदलाव टीम इंडिया में हुआ है.

नई दिल्ली: आज से इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला जाने वाला है. इस टेस्ट से पहले एक बहुत बड़ा बदलाव टीम इंडिया में हुआ है. रोहित शर्मा कोरोना की वजह से बाहर हो गए हैं और वही जसप्रीत बुमराह को इस मैच के लिए कप्तान बनाया गया है. ऐसे में बुमराह के सामने बहुत बड़ी समस्या एक खड़ी हो गई है. अगर वह समस्या खत्म नहीं हुई तो भारत का सपना 15 साल बाद इंग्लैंड को इंग्लैंड में मात देने का शायद अधूरा ही रह जाए.

जैसे आप जानते हैं कि अब जब रोहित शर्मा नहीं है तो ओपनिंग बल्लेबाज में समस्या पैदा हो सकती है. हालांकि चेतेश्वर पुजारा और केएस भारत अच्छी दावेदार हैं लेकिन जो अनुभव शर्मा के पास ओपनिंग का है वह शायद इन बल्लेबाजों के पास ना मिल सके. चेतेश्वर पुजारा अगर ओपनिंग करते हैं तो नंबर 3 पर कौन होगा यह सवाल भी बुमराह के सामने रहेगा. ऐसे में कह सकते हैं कि पहला ही मैच जसप्रीत बुमराह को समस्या में डालने वाला है.

बुमराह के प्रदर्शन की बात करें तो अभ्यास मैच में बुमराह का खास प्रदर्शन नहीं रहा था. इसलिए थोड़ा सा प्रेशर बुमराह अपने ऊपर महसूस कर सकते हैं. हालांकि विराट कोहली भी जसप्रीत बुमराह की मदद करने के लिए बिल्कुल तत्पर रहेंगे. इन पांच मैचों में से चार मैच विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने अगस्त 2021 में खेले थे. अब यह देखने वाली बात होती है कि किस तरीके से जसप्रीत बुमराह अपने पहले मैच में धूम मचाते हैं या फिर भारत का सपना अधूरा ही रह जाता है.


पत्रकार अप्लाई करे Apply