दिल्ली में आज फिर बसेंगे बदरा, आपके शहर में कब होगी मॉनसूनी बारिश

दिल्ली में आज फिर बसेंगे बदरा, आपके शहर में कब होगी मॉनसूनी बारिश
  • राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Rain in Delhi NCR ) और उसके आसपास के इलाकों में कल यानी गुरुवार को हुई झमाझम बारिश ( Delhi Rain ) के बाद लोगों ने गर्मी में राहत की सांस ली.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Rain in Delhi NCR ) और उसके आसपास के इलाकों में कल यानी गुरुवार को हुई झमाझम बारिश ( Delhi Rain ) के बाद लोगों ने गर्मी में राहत की सांस ली. इसके साथ ही मौसम विभाग ( IMD ) ने भी दिल्ली में मॉनसून की एंट्री की घोषणा भी कर दी. मौसम विभाग के अनुसार ​गुरुवार को दिल्ली में मॉनसून की पहली बारिश हुई…जिसके साथ मॉनसून की बाट जोह रहे लोगों का इंतजार भी खत्म हो गया. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में आज यानी शुक्रवार और अगले कुछ दिनों तक मौसम खुशगवार बना रहेगा. आपको बता दें कि दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में पिछले कुछ दिनों दिनों से भीषण व चिप​चिपी गर्मी पड़ रही थी, जिसने लोगों की नाक में दम कर रखा था.

गर्मी की वजह से लोगों को न तो घर में सुकून मिल पा रहा था और न ही बाहर चैन. यहां तक कि गर्मी के कारण लोग ठीक से सो भी नहीं पा रहे थे, जिसका सीधा असर उनके रोजमर्रा के जीवन पर पड़ता साफ नजर आ रहा था. ऐसे में लोग मॉनसून का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. हालांकि मौसम विभाग ने दिल्ली में 27 जून को मॉनसून पहुंचने का अनुमान लगाया था, लेकिन 30 जून को मॉनसून की एंट्री की घोषणा कर दी गई है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सैल्सियस तक रह सकता है. इसके साथ ही राजधानी में दिनभर बादल छाए रहेंगे.

मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले चार-पांच दिनों तक बारिश की संभावना जताई है. आपको बता दें कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से तापमान 40 डिग्री तक बना हुआ था.


पत्रकार अप्लाई करे Apply