IND vs NZ: न्यूजीलैंड को 73 रनों से मात देकर भारत ने 3-0 से कब्जाई सीरीज

IND vs NZ: न्यूजीलैंड को 73 रनों से मात देकर भारत ने 3-0 से कब्जाई सीरीज
  • न्यूजीलैंड की टीम को भारत ने टी-20 सीरीज के अंतिम मैच में हरा दिया है. न्यूजीलैंड के क्लीन स्वीप से भारतीय क्रिकेट फैंस में खुशी की लहर है.

नई दिल्ली : ईडन गार्डन के मैदान पर तीसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को हराकर भारत ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने तीसरे मैच में शानदार प्रदर्शन किया. टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 184 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा भारत की ओर से सबसे बड़े स्कोरर रहे. भारत की ओर से रोहित शर्मा और इशान किशन ओपनिंग करने उतरे. दोनों ने भारत को तूफानी शुरुआत दी. हालांकि बाद में तेजी  से विकेट गिरे. भारत का पहला विकेट 6.2 ओवर में भारत का पहला विकेट गिरा. इशान किशन 29 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद सूर्य कुमार यादव शून्य पर आउट हुए. ऋषभ पंत चार रन बना सके. कप्तान रोहित शर्मा 56 रन बनाकर आउट हुए. श्रेयस अय्यर ने 25 रन बनाए. वेंकटेश अय्यर ने 20 रन बनाए. हर्षल पटेल 18 रन बनाकर आउट हुए. अक्षर पटेल 2 और दीपक चाहर 21 रन बनाकर नाबाद लौटे. भारत ने सात विकेट पर 184 रन बनाए.

इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम 17.2 ओवर में 111 रन बनाकर आल आउट हो गई. न्यूजीलैंड की ओर से गप्टिल और डेरेल मिचेल ने शुरुआत की. मिचेल ने पांच रन बनाए और अक्षर पटेल की गेंद पर पटेल को कैच थमा बैठे. इसके बाद मार्क चैपमैन शून्य और फिलिप्स भी शून्य बनाकर आउट हुए. गप्टिल 51 रन बनाकर आउट हो गए. टिम शेफर्ट 17 रन बनाकर रन आउट हो गे. नीशम ने 3 और सेंटनर ने 1 रन बनाए. मिल्ने ने 7 रन, ईश सोढ़ी ने 9 रन, फर्ग्युसन ने 14 रन बनाए. ट्रेंट बोल्ट 2 रन बनाकर नाबाद रहे.

इस तरह भारत ने 73 रन से मैच जीत लिया. इससे पहले टी20 सीरीज के पहले दो मैच भारत जीत चुकी है. अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है. सभी क्रिकेट प्रशंसकों की नजर टेस्ट सीरीज पर है.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *