Shobit University Gangoh
 
 

दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में आज बारिश के साथ गिरेंगे ओले

दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में आज बारिश के साथ गिरेंगे ओले

New Delhi : दिल्ली-एनसीआर के साथ उत्तर भारत में मौसम लगातार करवट ले रहा है. शीतलहर, कोहरे के बाद अब बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार अगले दो दिनों तक कई क्षेत्रों में बारिश होगी. पश्चिमी हिमायली क्षेत्र और उत्तर पश्चिमी भारत के कई इलाकों में बारिश की गतिविधियां तेज होने वाली हैं. वहीं 27 जनवरी की रात से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सामने आएगा. पश्चिमी उत्तर प्रदेश, जम्मू, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाण सहित उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में आज बारिश के साथ ओले गिरने के आसार हैं.

जनवरी में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. शुरुआती सप्ताह में पांच जनवरी के बाद लगातार चार दिनों तक शीतलहर की स्थिति देखी गई है. इसके बाद भी तापमान में गिरावट देखी गई. बाद में 15 जनवरी के बाद से  तापमान बढ़ोतरी दिखने लगी. पश्चिमी विक्षोभ के कारण लगातार तापमान में बढ़ोतरी देखी गई. इसके बाद से अब तक तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं देखी गई है. अब बताया जा रहा है कि मौसम में दोबारा से गिरावट आ सकती है. 26 जनवरी को भी बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं.

एक बार फिर सर्दी से लौट सकती है

दिल्ली में आज बारिश होने की संभावना बनी हुई है. यहां पर न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है. वहीं अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक रहने वाला है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि दिल्ली में एक बार फिर सर्दी से लौट सकती है. बारिश के बाद तापमान में गिरावट आने के आसार हैं. देश के अन्य इलाकों की बात करें तो आज जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में मध्यम बारिश के साथ हिमपात भी हो सकता है. इसके अलावा पंजाब और हरियाणा में हल्की बारिश हो सकती है. एमपी के कई भागों, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक के कई भागों में हल्की बारिश हो सकती है.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *