Gangstar Sanjeev Jeeva Murder: जज की कुर्सी से 10 कदम पर ताबड़तौड़ फायरिंग, यूं हुआ संजीव जीवा का अंत

Gangstar Sanjeev Jeeva Murder: जज की कुर्सी से 10 कदम पर ताबड़तौड़ फायरिंग, यूं हुआ संजीव जीवा का अंत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में वजीरगंज क्षेत्र में स्थित इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच के परिसर में संजीव जीवा माहेश्वरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है (Gangstar Sanjeev Jeeva Murder)। वहीं पेशी पर आए बंदी संजीव जीवा की दिनदहाड़े कचहरी के भीतर हत्या की वारदात से वकीलों में भारी आक्रोश है। आइए जानते हैं कैसे क्या हुआ कि कोर्ट परिसर के अंदर?

वारदात की जगह से जज साहब की कुर्सी बमुश्किल 10 कदम

घटना साढ़े 3 से 4 बजे के करीब की बताई जा रही है। जब इस सनसनीखेज वारदात को वजीरगंज क्षेत्र में स्थित पुरानी हाई कोर्ट के सिविल कोर्ट में विशेष न्यायधीश नरेंद्र कुमार तृतीय एससी/एसटी एक्ट कोर्ट नंबर 2 के पास अंजाम दिया गया। इस वारदात के प्रत्यक्षदर्शी एडवोकेट मनीष वर्मा जो कि वारदात के समय कोर्ट रूम के अंदर ही मौजूद थे। – Gangstar Sanjeev Jeeva Murder

कोर्ट रूम के पास पहुंचते ही होने लगी फायरिंग

चश्मदीद ने बताया कि कोर्ट रूम के बाएं साइड से संजय माहेश्वरी कोर्ट रूम में आ रहा था तभी कोर्ट रूम के पास संजय के पास पहुंचते ही फायरिंग होने लगी। जब तक वो लोग अंदर से बाहर आये तब तक संजय माहेश्वरी कोर्ट रूम के दरवाजे पर ही गिर गया था। ऐसा बताया जा रहा है कि वारदात के समय कोर्ट रूम में कई लोग मौजूद थे, लेकिन जज साहब नहीं मौजूद थे। वारदात की जगह से जज साहब की कुर्सी महज 10 कदम की दूरी पर है।

घटना के 10 से 15 मिनट बाद पुलिस मौके पर पहुंची- प्रत्यक्षदर्शी वकील

मनीष के मुताबिक, 4-6 राउंड फायरिंग हुई थी। ताबड़तोड़ फायरिंग करने के बाद जब उसकी गोलियां खत्म हो गई तो आरोपी ने भागने की कोशिश की। उस दौरान कोई पुलिस वाला वहां मौजूद नहीं था। एडवोकेट मनीष ने बताया कि जैसे ही आरोपी ने भागने की कोशिश की तो हम लोगों ने दौड़ा कर उसको पकड़ा और उसे मारा। मनीष के अनुसार, आरोपी को पकड़ने के 10 से 15 मिनट बाद पुलिस मौके पर पहुंची। कोर्ट रूम के बाएं साइड में एग्जिट गेट है बताया जा रहा है उधर से आये थे। प्रत्यक्षदर्शी मनीष के अनुसार आरोपी मृतक संजीव माहेश्वरी के पीछे से ही आया था। आरोपी ने वकील की ड्रेस पहन रखी थी।

गेट पर मौजूद पुलिसकर्मी मोबाइल पर गेम खेला करते हैं- वकील

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सुरक्षा के नाम पर कोर्ट में हर तरह मेटल डिटेक्टर लगे हैं, गेट पर पुलिस वाले बैठते हैं मगर सिर्फ मोबाइल पर गेम खेलते रहते हैं। यहां सुरक्षा के नाम पर कुछ भी नहीं होता है। वहीं पड़ताल में देखा गया कि कोर्ट रूम के दरवाजे पर ही काफी खून फैला हुआ है। दरवाजे के बाएं साइड की बाहर की ओर दीवार पर खून के निशान भी देखे जा सकते हैं। वहीं कोर्ट रूम के दरवाजे की एक साइड का टाइल्स भी टूट गई है जो टाइल्स कोर्ट रूम के अंदर दो टुकड़ों में पड़ी है। बताया जा रहा है फायरिंग होने के बाद मृतक दीवार से लड़ा था, जिससे टाइल्स टूट गई है और दीवार और नीचे खून के स्पॉट पड़े हैं।

लड़खड़ाते हुए गिर गया संजीव जीवा – Gangstar Sanjeev Jeeva Murder

वहीं इस पूरी घटना के बाद पुलिस के तमाम बड़े अधिकारी व डीएम सूर्यपाल गंगवार भी घटना स्थल का मुआयना करने पहुंचे है। फॉरेंसिक टीम भी घटना स्थल पर पहुंचकर सबूत इकट्ठा कर रही है। कोर्ट रूम के दरवाजे के अंदर खून पड़ा हुआ है बताया जा रहा है कोर्ट रूम के दरवाजे के बाहर गोली लगने के बाद मृतक संजीव कोर्ट रूम के अंदर भागा और लड़खड़ाते हुए गिर गया था। आरोपी ने कोर्ट रूम के बाहर व कोर्ट रूम के अंदर भागने पर भी फायरिंग की थी। इस घटना में एक बच्ची, पुलिसकर्मी समेत 3 से 4 लोग घायल हो गए हैं। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उससे हत्या के पीछे का कारण, इस घटना में उसके साथ और कितने लोग थे इन तमाम सवालों पर पूछताछ करेगी। उधर सीएम योगी ने भी इस मामले में 3 सदस्यीय SIT गठित कर दी है। इस टीम में एडीजी टेक्निकल मोहित अग्रवाल, नीलाब्जा चौधरी और आईजी अयोध्या प्रवीण कुमार शामिल है जो हफ्तेभर में अपनी रिपोर्ट सौंपेगे।

यह भी पढे >

सुरक्षा में 10 पुलिसवाले, फिर भी हो गई संजीव जीवा की हत्या

जीवा हत्याकांड पर क्या बोली बसपा प्रमुख मायावती

 

Gangstar Sanjeev Jeeva Murder in Court Room

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे