गंगोह उपचुनाव 2019: कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान संपन्न, कुल 62.50 प्रतिशत हुई वोटिंग

गंगोह उपचुनाव 2019: कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान संपन्न, कुल 62.50 प्रतिशत हुई वोटिंग

सहारनपुर जनपद की गंगोह विधानसभा सीट के उपचुनाव में प्रत्याशियों का भाग्य मतदाताओं ने ईवीएम में लॉक कर दिया। 24 अक्तूबर को वोटों की गिनती होगी और नए विधायक क्षेत्र की जनता के सामने होंगे।

यहां भाजपा के किरत सिंह, सपा के इंद्रसैन, कांग्रेस के नोमान मसूद और बसपा के चौधरी इरशाद के बीच मुकाबला था। कुल 62.50 प्रतिशत मतदान हुआ। सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया था, जो कि निर्धारित समय शाम छह बजे के बाद तक जारी रहा। बड़गांव में वोट डालने का दबाव बनाने पर दो पक्षों में मारपीट हुई, जिसमें मुकदमा भी दर्ज किया गया। इसके अलावा कहीं कोई हिंसा नहीं हुई। चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। ईवीएम को कड़ी सुरक्षा में स्ट्रांग रूम में रखवा दिया गया है।

गंगोह में दिव्यांगों में मतदान को लेकर खास उत्साह नजर आया। इसके अलावा गांव के लोग एकत्र होकर बुग्गी में सवार होकर वोट डालने पहुंचे।

गंगोह उपचुनाव में सुबह सात बजे मॉक पोल के दौरान कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार आठ ईवीएम में तकनीकी गड़बड़ी मिली लेकिन चुनाव शुरू होने से पहले सभी ईवीएम को बदल दिया गया। समय से इन बूथों पर मतदान की शुरुआत हुई।

नानौताए अंबेहटा और गंगोह में मतदान केंद्रों पर युवाओं और महिलाओं में मतदान को लेकर काफी रुझान दिखा। नानौता में विशेषकर युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

गंगोह विधानसभा उप चुनाव के लिए सेंट्रल वेयर हाउस से ईवीएम सहित अन्य आवश्यक सामग्री लेकर 426 पोलिंग पार्टियां रविवार को ही मतदान स्थल पहुंच गई थी।

मतदान के लिए 426 बूथ बनाए गए थे। मतदान को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और पारदर्शी कराने के लिए चार जोनल और 37 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए थे। 43 मतदेय स्थलों पर वेबकास्टिंग कराई गई थी।

वहीं 62 वीडियोग्राफर ने मतदान प्रक्रिया को कैमरे में कैद किया। सात कंपनी पीएसी, पैरा मिलिट्री फोर्स समेत 2000 से अधिक पुलिसकर्मी ड्यूटी में लगाए गए थे। 100 मोबाइल वाहनों में अधिकारियों ने मतदान केंद्रों पर निगरानी रखी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे