गजब का एटीएम! फीड किए पांच हजार, निकले 10 हजार, चंद घंटों में लाखों रुपये गायब, मचा हड़कंप

 

सहारनपुर के बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से अजीब स्थिति पैदा हो गई। बैंक के हसनपुर चुंगी एटीएम ने करीब 30 से अधिक ग्राहकों को उनके निकालने वाली रकम से अधिक पैसे दे दिए, जिसकी जानकारी लगने के बाद बैंक और उस सिक्योरिटी एजेंसी में हड़कंप मचा हुआ है। एटीएम ने अब तक 4 लाख 90 हजार रुपये ग्राहकों को अतिरिक्त दे दिए। अब कंपनी अधिक रकम निकालने वाले ग्राहकों की लिस्ट तैैैयार कर उनसे रिकवरी की तैयारी कर रही है। इस बाबत सदर थाने में कंपनी के ऑपरेशन हेड हरप्रीत सिंह ने तहरीर दी है।

बताया जाता है कि एटीएम 9 डी एजीजेड 9014 है। इसमें कैश डालने का काम सिक्योरिटीनस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड कंपनी करती है। ऑपरेशन हेड हरप्रीत के मुताबिक दो अक्तूबर को सरकारी अवकाश था, इसलिए एटीएम मशीन से अधिक पैसे निकलने की जानकारी नहीं लग पाई। तीन अक्तूबर को जब एटीएम चेक किया गया तो उसमें दो हजार के 245 नोट यानी 4 लाख 90 हजार रुपये कम पाए गए। इसकी वजह से सिक्योरिटी कंपनी और बैंक में हड़कंप मच गया। मामले में सदर थाना चौकी को तहरीर देकर रिकवरी में मदद की सिक्योरिटी कंपनी ने गुहार लगाई है।

वहीं, कंपनी के ऑपरेशन मैनेजर का कहना है कि मशीन में कुछ दिक्कत आने की वजह से करीब 30 से ज्यादा ग्राहकों पर अधिक रकम चली गई। उन्होंने कहा कि जिनके पास रकम अधिक आई है, वह हसनपुर चुंगी ब्रांच में रकम जमा करवा सकते हैं।

 
 

Related posts

Top