Deep Sidhu का FB अपडेट कैसे? दिल्‍ली पुलिस ने खोल दिया राज, महिला दोस्‍त का एंगल आया सामने

Deep Sidhu का FB अपडेट कैसे? दिल्‍ली पुलिस ने खोल दिया राज, महिला दोस्‍त का एंगल आया सामने

नई दिल्ली । किसान आंदोलन के दौरान 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) के दौरान निकाली गई ट्रैक्‍टर रैली  के दौरान दिल्‍ली मे काफी हिंसा और उपद्रव हुई। इस दौरान लाल किले पर जबरन केसरिया झंडा फहराया गया है। इसकी जांच दिल्‍ली पुलिस कर रही है। इसी जांच की कड़ी में दीप सिद्धू को आरोपित मानते हुए दिल्‍ली पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की थी, हालांकि अभी तक वह पुलिस की पकड़ से बाहर है। अब इस मामले में एक सनसनीखेज जानकारी हासिल हुई है कि दीप सिद्धू का फेसबुक अकाउंट  एक उसकी महिला दोस्‍त चला रही है। वह विदेश में रहकर ही दीप के वीडियो को सोशल मीडिया फेसबुक पर अपलोड करती है। दीप जहां भी छुपा रहता है वहीं से वह वीडियो शूट कर अपनी महिला मित्र को भेजता है जिसके बाद महिला उसे अपलोड करती है।

पुलिस ने रखा है एक लाख का इनाम

दिल्‍ली क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल की कई टीमों को दीप सिद्धू की तलाश में लगाया गया है। इसी कड़ी में उस पर एक लाख रुपये का इनाम भी रखा गया है। बता दें कि ट्रैक्‍टर रैली के दौरान हुई हिंसा में शामिल आरोपितों की तलाश के लिए पुलिस ने 50 हजार से लेकर एक लाख रुपये तक के इनाम की घोषणा की है। इन नामों में गुरजोत सिंह, जुगराज सिंह, दीप सिधू और गुरजंत सिंह पर एक लाख का इनाम का रखा गया है। वहीं, जगबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह पर 50 हजार रुपये का इनाम है। कोई भी शख्‍स अगर इन शख्‍स के बारे में जानकारी देता है तो उसे यह राशि मिलेगी।

कौन है दीप सिद्धू

बता दें कि दीप सिद्धू एक पंजाबी एक्‍टर है बाद में  किसान आंदोलन से जुड़ कर किसानों से जुड़े मुद्दे उठाने लगा। वह सिंघु बॉर्डर पर पहुंच कर लगातार एक्‍टिव होकर किसानों से बात करने लगा। इसके कुछ समय बाद ही सिद्धू ने किसान नेताओं के फैसले पर सवाल उठाने लगा। किसान नेताओं ने उसे अलग कर दिया तब वह वहीं जिसके बाद उसे अलग कर दिया गया। किसान नेताओं ने उससे दूरी बना ली तब अलग मंच बना कर लोगों को जुटाने लगा। किसान जब ट्रैक्‍टर मार्च निकालने की बात कह रहे थे तब वह भी इसमें शामिल होने की बात कहा मगर यहां पर जब दिल्‍ली पुलिस के निर्धारित रूट पर परेड निकालने की बात हुई तो वह अगल सुर अलापने लगा। उसका कहना था कि वह आउटर रिंग रोड पर ही ट्रैक्‍टर परेड निकालेगा। इसके बाद 26 जनवरी को युवाओं को अपने भाषण से प्रभावित कर उन्‍हें दिल्‍ली में घुसने के लिए उकसा दिया। इसके बाद स्‍थिति बदलती चली गई और उग्र लोगों का जत्‍था लाल किले तक पहुंच गया। इसके बाद से ही दिल्‍ली पुलिस इसकी तलाश कर रही है। इधर किसान नेताओं ने यह कह दिया है कि वह इसके साथ नहीं हैं।

मामला बढ़ने पर दीप सिद्धू ने दी सफाई

लाल किले की घटना के बाद जब मामले ने तूल पकड़ लिया तो सिद्धू रात को फेसबुक लाइव के माध्यम से अपनी बात रखने की कोशिश में जुट गया। उन्होंने कहा, “हमने कोई झंडा नहीं उतारा, बल्कि अपना निशान साहिब और किसान मजदूर एकता का झंडा वहां लहराया। यह पूरी संगत का गुस्सा था, ना कि मेरे अकेले की कार्यवाही। मैंने किसी को आगे नहीं बढ़ाया। यह सब जोश-जोश में हुआ। किसी को उकसाया नहीं गया।”

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे