क्षेत्र में डेंगु पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा काबु न पाने पर किसानो ने जताया रोष

 

किसान युनियन ने बकाया गन्ना मूल्य के भुगतान की मांग की

नकुड 9 अक्टुबर ।
भारतीय किसान युनियन ने क्षेत्र में फैले बुखार पर गहरी चिंता जतायी है। किसान नेताओं ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियो पर बुखार पर अंकुश लगाने मे विफल रहने का आरोप लगाया साथ ही बिमारी पर रोक लगाने के लिये प्रभावी कार्रवाई कराने की मांग की।
यंहा क्षेत्र पंचायत के सभागार में आयोजित मासिक पंचायत में किसान नेताओं ने कहा कि क्षेत्र के विभिन्न गांवों में डेंगु फैला हुआ है। पंरतु स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी चैन की बंसी बजा रहे है। गंावों मे ंफोगिंग नंही करायी जा रही है। डेंगु से लोग जा गंवा रहे है। उन्होंने बुखार पर काबू न होने के लिये स्वास्थ्य विभाग के साथ साथ प्रशासन को भी जिम्मेदार बताया। कहा कि गांवों में नियमित रूप से सफाई न होना भी डेंगु के लिये जिम्मेदार है।
युनियन के जिला महामंत्री अशोक कुमार ने जनपद में चीनी मिलों द्वारा बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान न करने पर गहरा रोष जताया। कहा कि गन्ना मुल्य का भुगतान न होने के बावजूद बिजली विभाग किसानों की आरसी काट रहा है। इसके अलावा बकाया देयों के लिये बैक भी किसानों की आरसी काट रहे है। तहसील के अधिकारी बकाया वसूली के लिये किसानों का उत्पीडन कर रहे है। जिसे बर्दाश्त नंही किया जा सकता। उन्होंने बकाया गन्ना मूल्य का अविलब भुगतान कराने तथा किसानों का उत्पीडन बंद कराने की मांग की।
बैठक के बाद किसानो ने अपनी मांगो के संबध में एक ज्ञापन एसडीएम पीएस राणा को दिया। जिसमे किसानों ने जर्जर विद्युत लाईनों को बदलवाने की मांग की। इस मौके पर प्रदीप ठाकुर,सुरेंद्र चैधरी, हारून, ओमप्रकाश, डा0 इदरीश, नरेश, गुरमीत सिंह , रामनाथ, सताबसिंह, ओमसिंह, कल्लन, जयंिसह, राकेश, पवन , आदि किसान उ पस्थित रहे।

 
 

Related posts

Top