ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

धान खरीद केंद्र पर किसानों ने कर्मचारियों को बंधक बनाकर किया हंगामा

 
  • सहारनपुर। किसान हित एवं गौसेवा समिति के अध्यक्ष बिट्टू नम्बरदार के नेतृत्व में किसानों ने मंडी समिति स्थित एफसीआई के धान क्रय केंद्र पर मानक के अनुरूप खरीद नहीं किए जाने के विरोध में किसानों ने जमकर हंगामा किया। बाद में एफसीआई के अधिकारियों द्वारा किसानों की सभी मांगें मान लेने पर उनका आक्रोश शांत हुआ।

सहारनपुर [24CN] ।  स्थानीय मंडी समिति में बनाए गए एफसीआई के धान क्रय केंद्र पर धान तुलवाने आए किसानों ने किसान हित एवं गौसेवा समिति के अध्यक्ष बिट्टू नम्बरदार के नेतृत्व में जमकर हंगामा किया। इस दौरान किसानों ने धान क्रय केंद्र पर तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों को भी बंधक बना लिया। किसानों का कहना था कि उन्हें मानक के अनुरूप खरीद के नाम पर परेशान किया जा रहा है। एक दिन में मात्र एक या दो ट्राली तोली जा रही हैं। उनके धान का सैम्पल चेक कर 15 से 20 दिन का समय दिया जा रहा है और ट्राली लेकर सैंटर पर आते हैं तो उस दिन उनकी ट्राली में अन्य कई कमियां बताकर वापस कर दी जाती हैं।

किसान हित एवं गौसेवा समिति के अध्यक्ष बिट्टू नम्बरदार ने बताया कि पिछले दो दिनों से क्रय केंद्र पर बारदाना बोरी नहीं हैं, लेकिन किसानों को सैंटर पर बुलाकर वापस भेज दिया जाता है। उन्होंने चेतावनी दी कि किसी भी किसान का सैम्पल फेल नहीं होना चाहिए और किसानों की कोई ट्राली सैंटर वापस नहीं होनी चाहिए। एफसीआई के अधिकारियों द्वारा किसानों की मांगें मान लिए जाने पर ही किसान शांत हुए। इस दौरान अंकुश चौधरी, सुधीर, आजाद सिंह, राहुल, रमेश, हरिप्रसाद, राशिद बुड्ढाखेड़ा, मंजीत, दलजीत समेत भारी संख्या में किसान मौजूद रहे।

 
 

Related posts

Top