मल्लिकार्जुन खड़गे को EC का नोटिस, सोनिया गांधी के बयान को पोस्ट करने पर मांगा जवाब

मल्लिकार्जुन खड़गे को EC का नोटिस, सोनिया गांधी के बयान को पोस्ट करने पर मांगा जवाब

नई दिल्ली: सोनिया गांधी के संप्रभुता वाले बयान को पोस्ट करने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को चुनाव आयोग (Election Commission) ने नोटिस भेजा है. खड़गे ने कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर ये पोस्ट किया था. चुनाव आयोग ने इसके बाद खड़गे से स्पष्टीकरण मांगा है. चुनाव आयोग ने अनुसार, यह राजनीतिक  दलों की ओर से किए गए शपथ का उल्लंघन है. गौरतलब है कि भाजपा की शिकायत के बाद EC ने नोटिस जारी किया है.

दूसरी ओर कांग्रेस ने बड़ा आरोप लगाया है कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, उनकी पत्नी और उनके पूरे परिवार की हत्या को लेकर साजिश रची गई है. वहीं भाजपा ने इस बात से इनकार किया है. रणदीप सिंह सुरजेवाला ने दस मई को होने वाले चुनाव से कुछ दिन पहले एक प्रेसवार्ता के दौरान एक ऑडियो रिकॉर्डिंग चलाई. इसमें कलबुर्गी जिले की चित्तपुर सीट भाजपा उम्मीदवार खड़गे की हत्या की बात कर रहे हैं. भाजपा उम्मीदवार मणिकांत राठौड़ को कन्नड़ में यह कहते हुए सुना गया कि वह ‘खड़गे, उनकी पत्नी और बच्चों का सफाया कर देने वाले हैं.’

बीजेपी ने की थी मान्यता को रद्द करने की मांग 

गौरतलब है कि भाजपा ने सोमवार को ईसी से सोनिया गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ चुनाव प्रचार के दौरान कर्नाटक के लिए ‘संप्रभुता’ शब्द के उपयोग को लेकर पार्टी की मान्यता रद्द करने की मांग की थी. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के नेतृत्व में भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल ने इस मुद्दे पर आयोग को ज्ञापन दिया. पार्टी के कहा था कि कर्नाटक भारत संघ में एक खास राज्य है  और भारत संघ के सदस्य राज्य की संप्रभुता की रक्षा करने का कोई भी आह्वान अलगाव के आह्वान के समान है. यह खतरनाक और घातक परिणाम से भरा हुआ है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे