डॉ. हर्ष वर्धन का बड़ा बयान, कहा- दिल्ली में जल्द बढ़ाए जायेंगे 500 बेड

डॉ. हर्ष वर्धन का बड़ा बयान, कहा- दिल्ली में जल्द बढ़ाए जायेंगे 500 बेड
Health Minister Dr Harsh Vardhan
  • केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में जल्द 500 बेड बढ़ाए जायेंगे. डॉ. हर्ष वर्धन ने कहा कि काम मिशन मोड पर चल रहा है. डीआरडीओ ने दिल्ली में अपनी COVID सुविधा को फिर से खोलने की तैयारी है.

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में जल्द 500 बेड बढ़ाए जायेंगे. डॉ. हर्ष वर्धन ने कहा कि काम मिशन मोड पर चल रहा है. डीआरडीओ ने दिल्ली में अपनी COVID सुविधा को फिर से खोलने की तैयारी है. 250 बेड सोमवार तक तैयार हो जाएंगे, कुछ दिनों में बढ़ाकर 500 किया जाएगा. साथ ही ऑक्सीजन के साथ सभी बेड,वेंटिलेटर,जेरो शुल्क, सशस्त्र बलों से मेडिकल टीम. बता दें कि देश में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से बढ़ रही है और पिछले दो दिनों से देश में कोरोना के दैनिक मामले दो लाख से ज्यादा आ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने चिंता जाहिर की और कहा कि कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और यही कारण है कि अस्पताल में बिस्तरों की संख्या भी तेजी से भर रही है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हम सिस्टम को सुधार करने के लिए तैयार हैं और लगातार कोशिश कर रहे हैं. डॉ. हर्षवर्धन ने आगे कहा कि हमें धैर्य और साहस के साथ काम लेना है. वहीं डॉक्टरों को संबोधित करते हुए डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि ड़ॉक्टर परिस्थिति के मुताबिक फैसला ले सकते हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना के समय ली जाने वाली दवा रेमडेसिविर के प्रोडक्शन को बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि मैन्यूफैक्चरिंग कंपनियों को उत्पादन में तेजी लाने के लिए कहा गया है. उन्होंने आगे कहा कि मैं आपको सुनिश्चित करता हूं कि दवा की कालाबाजारी करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख दिल्ली की स्थिति के बारे में सूचित किया है और भारी बेड्स और ऑक्सीजन की कमी की बात कही है, साथ ही मदद की गुहार भी लगाई है. सीएम ने पत्र में लिखा है कि, दिल्ली में कोरोना की स्थिति बेहद गम्भीर हो गई है. कोरोना बेड्स और ऑक्सीजन की भारी कमी है. लगभग सभी आईसीयू बेड्स भर गए हैं. अपने स्तर पर हम सभी प्रयास कर रहे हैं, आपकी मदद की जरूरत है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे