मुंबई। दिशा सालियान मौत मामले में मुंबई पुलिस के समक्ष पेशी देने के बाद  केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) ने रविवार को मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर (Kishori Pednekar) पर सालियान की मां को भड़काने का आरोप लगाया। राणे ने कहा कि मेयर के बहकावे में आकर ही सालियान की मां ने मानहानि का मामला दर्ज कराया। इससे पहले शनिवार को राणे व विधायक बेटे नितेश राणेे से मुंबई पुलिस ने पूरे नौ घंटे तक पूछताछ की। मालवानी पुलिस स्टेशन के बाहर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कुछ कार्यकर्ता पुलिस से उलझ गए जिसके बाद इन्हें हिरासत में ले लिया गया।

पूछताछ के बाद मालवाणी पुलिस स्टेशन से निकले केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने कहा, ‘अमित शाह को मैंने फोन किया उसके बाद ही हम रिहा हुए। हमारा बयान लिया गया था कि दिशा सालियान की मौत आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या थी। मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने सालियान की मां को भड़काया जिसके बाद उन्होंने हमारे खिलाफ मामला दर्ज कराया था।’ केंद्रीय मंत्री ने आगे बताया , ‘सुशांत सिंह राजपूत व दिशा सालियान की मौत के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने मुझे मंत्री की कार न होने को लेकर बयान देने के लिए दो बार फोन किया। यह हमपर दबाव बनाने की कोशिश है।

सालियान की मां ने यह मामला  इंफार्मेशन टेक्नेलाजी एक्ट की धारा  500, 509 और 67 के तहत दर्ज कराया है। FIR में सालियान की मां ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी को लेकर इन नेताओं ने गलत बयानबाजी की है। 8 जून, 2020 को सालियान की मौत हो गई जिसके कुछ दिन बाद 14 जून को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अपने मुंबई स्थित आवास में मृत पाए गए थे।

दरअसल 28 फरवरी को दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान के माता-पिता की शिकायत पर महाराष्ट्र महिला आयोग ने इन दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। महाराष्ट्र महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने दिशा सालियान मौत के बारे में गलत जानकारी देने के आरोप में मुंबई के मालवानी पुलिस स्टेशन को नारायण राणे और उनके बेटे नितेश राणे के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए कहा था। नारायण राणे और नितेश राणे लंबे समय से अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सलियन की मौत को लेकर बयानबाजी कर रहे थे, जिसके बाद दिशा सलियन के माता-पिता ने महाराष्ट्र महिला आयोग में शिकायत की थी।

दिशा सालियान ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत से कुछ दिन पहले बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली थी और पुलिस जांच में यह भी साफ हो गया था कि दिशा ने खुदकुशी की थी, लेकिन केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और उनके विधायक बेटे नितेश राणे लगातार महाराष्ट्र सरकार और महाराष्ट्र पुलिस पर सवाल उठा रहे थे कि दिशा सालियान की मौत आत्महत्या का मामला नहीं है बल्कि उनकी हत्या की गई है। हाल में ही केंद्रीय मंत्री राणे ने एक प्रेस कान्फ्रेंस में दावा किया था कि दिशा की हत्या की गई थी और इसमें महाराष्ट्र के एक मंत्री भी शामिल थे।