पटना। बागेश्वर धाम वाले बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री की हनुमंत कथा का बुधवार को अंतिम दिन है। धीरेंद्र शास्त्री ने पटना में आधी रात में ही दिव्य दरबार लगाया। उसमें लोगों की सामूहिक अर्जी लगाई गई।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री को देखने-सुनने और उनके पास अपनी समस्याओं के समाधान के लिए अर्जी लगाने के लिए भारी भीड़ उमड़ रही है। उनकी एक झलक मिल जाए, इसके लिए लोग गर्मी से बेपरवाह होकर सड़कों पर खड़े हो जा रहे हैं।

श्रद्धालुओं को देखकर बाबा ने पहले सोमवार, फिर मंगलवार की रात हनुमंत कथा से लौटकर पटना में आधी रात में ही दिव्य दरबार लगाया। उसमें लोगों की सामूहिक अर्जी लगाई गई। बाबा ने भक्तों में भभूति भी बांटी।

लगातार दूसरे दिन रात में लगा दरबार

बता दें कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने पटना गांधी मैदान इलाके में स्थित अपने होटल पनाश में विशिष्ट लोगों के लिए दिव्य दरबार लगाया था। इसके बाद अगले दिन से उनके भक्ते होटल के पास भीड़ लगाने लगे। इस कारण सोमवार की रात बाबा ने होटल से बाहर निकलकर सड़क पर ही दरबार सजा दिया। भक्तों की भीड़ को देखते हुए बाबा ने मंगलवार की रात भी होटल के बाहर दरबार सजा दिया।

हनुमंत कथा का आज अंतिम दिन

पटना के नौबतपुर स्थित तरेत पाली गांव में हनुमंत कथा का बुधवार को अंतिम दिन है। इसके पहले चौथे दिन बाबा ने पटना के महावीर मंदिर में बजरंगबली के दरबार में हाजिरी लगाने के बाद हनुमंत कथा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे अपनी जान को दांव पर लगाकर लोगों को जगाने आए हैं। उन्होंने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए लोगों को प्रेरित किया।

भक्तों को नियंत्रित करने में परेशान पुलिस

बाबा को पटना के गांधी मैदान में हनुमंत कथा के लिए अनुमति नहीं मिली। इसके बावजूद उनके होटल के पास गांधी मैदान इलाके में भक्त उमड़ रहे हैं। उन्हेंं नियंत्रित करने में पुलिस के पसीने छूट रहे हैं। मंगलवार की रात भी बेकाबू भक्तों की भीड़ पर काबू पाने के लिए बैरिकेडिंग की गई। हालात पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया।