INDvsBAN: T20i में हैटट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने दीपक चाहर

 
  • दीपक चाहर ने रविवार को बांग्लादेश के साथ सीरीज के आखिरी मैच में कमाल ही कर दिया
  • उन्होंने विकेट की हैटट्रिक के साथ भारत को जीत दिलाई, टी20i में हैटट्रिक लेने वाले वह पहले भारतीय बन गए हैं
  • उन्होने 3.2 ओवर में केवल सात रन दिए और कुल 6 विकेट झटके
  • भारत ने 30 रन से यह मैच जीत लिया और सीरीज पर 2-1 से कब्ज कर लिया

नागपुर: भारत के दीपक चाहर ने रविवार को कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ विदर्भ क्रिकेट असोसिएशन, नागपुर के मैदान में हैटट्रिक ली। वह टी20 इंटरनैशनल में हैटट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने।

चाहर ने यूं ली हैटट्रिक
चाहर ने पारी के 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर शफीकुल इस्लाम को लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया। स्लो बाउंसर पर उन्होंने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन वह लॉन्ग ऑन पर खड़े लोकेश राहुल से पार नहीं पा सके और गेंद सीधा उनके हाथों में गई।

पारी के आखिरी ओवर में वह एक बार फिर बोलिंग करने आए। ओवर की पहली ही बॉल पर उन्होंने मुस्ताफिजुर रहमान को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया और अमीनुल इस्लाम को बोल्ड कर अपनी तिकड़ी पूरी की।

सबसे किफायती बोलिंग का रेकॉर्ड
चाहर ने 3.2 ओवरों में सिर्फ 7 रन देकर छह विकेट लिए। यह टी20 इंटरनैशनल में सबसे किफायती बोलिंग का रेकॉर्ड है। इससे पहले यह रेकॉर्ड श्रीलंका के अजंता मेंडिस के हाथों में थी जिन्होंने 2012 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 8 रन देकर छह विकेट लिए थे।

भारत की ओर से 7वीं इंटरनैशनल हैटट्रिक
यह भारत की ओर से इंटरनैशनल क्रिकेट में सातवीं हैटट्रिक है। टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से हरभजन सिंह और इरफान पठान ने तिकड़ी ली है। वनडे इंटरनैशनल में चेतन शर्मा, कपिल देव, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी ने हैटट्रिक ली है। वहीं टी20 इंटरनैशनल में चाहल हैटट्रिक लेने वाले पहले भारतीय बोलर हैं।

 

 
 
Top