पेट्रोल- डीजल की कीमतों पर मंडराए आफत के बादल, Crude oil ने मचाई हाय तौबा!

पेट्रोल- डीजल की कीमतों पर मंडराए आफत के बादल, Crude oil ने मचाई हाय तौबा!
  • ब्रेंट क्रूड ऑयल का भाव 112.4 डॉलर प्रति बैरल का आंकड़ा छू चुका है. इसी के साथ पेट्रोल- डीजल के दामों को लेकर फिर से एक बार खलबली मच गई है. जानकारों ने पहले ही हिदायत दे दी थी.

नई दिल्ली:  Petrol- Diesel Price Today 7 May 2022: सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल- डीजल की कीमतें आज के लिए जारी कर दी हैं. इसी के साथ क्रूड ऑयल के रेट्स ने ग्लोबल मार्केट में हाय तौबा मचा दी है. ब्रेंट क्रूड ऑयल का भाव 112.4 डॉलर प्रति बैरल का आंकड़ा छू चुका है. इसी के साथ पेट्रोल- डीजल के दामों को लेकर फिर से एक बार खलबली मच गई है. जानकारों ने पहले ही हिदायत दे दी थी कि जब तक क्रूड ऑयल की कीमतें 90 डॉलर प्रति बैरल रहेगा तब तक पेट्रोल- डीजल की कीमतें सामान्य बनी रहेंगीं. वहीं अब ग्लोबल मार्केट में ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमतें 112 डॉलर का आंकड़ा भी पार कर चुकी है.

ओपेक बास्केट में ये है रेट

भारत में ओपेक बास्केट से सबसे ज्यादा तेल आयात किया जाता है. यहां 113 डॉलर प्रति डॉलर का रेट है. ऐसे में पेट्रोल- डीजल जहां पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर से महंगा हो चुका है, आगे दामों पर तगड़ा झगड़ा मिल सकता है. फिलहाल सरकारी तेल कंपनियों ने शनिवार (Petrol- Diesel Price Today 7 May 2022) को भी तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. आखिरी इजाफा ठीक 1 महीने पहले 6 अप्रैल को देखने को मिला था.

पेट्रोल- डीजल की आज रहेंगी ये कीमतें (Petrol- Diesel Price Today 7 May 2022)

दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपये है. डीजल की कीमत में आखिरी बार 80 पैसे प्रति लीटर का उछाल दर्ज किया गया था, जिसके बाद यह 96.67 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है. वहीं 1 लीटर डीजल का दाम 104.77 रुपये प्रति लीटर है.
कोलकाता में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत में 115.12 रुपये है. वहीं डीजल का दाम 99.83 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है.
चेन्नई में 1 लीटर पेट्रोल का दाम 110.85 रुपये बना हुआ है. डीजल की कीमत 100.94 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे