राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी की रिहाई पर कांग्रेस खफा, PM मोदी पर आतंकवाद पर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप

राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी की रिहाई पर कांग्रेस खफा, PM मोदी पर आतंकवाद पर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप
  • हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बहुत दुखी हैं. अगर आतंकवाद और पीएम की हत्या के दोषियों को इस तरह रिहा किया जा रहा है तो इस देश में कानून की अखंडता को कौन बनाए रखेगा.

नई दिल्ली राजीव गांधी हत्याकांड :  पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्याकांड में दोषी करार दिए गए एजी पेरारिवलन को जेल से रिहाई के आदेश पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने  कहा कि, ‘हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बहुत दुखी हैं. अगर आतंकवाद और पीएम की हत्या के दोषियों को इस तरह रिहा किया जा रहा है तो इस देश में कानून की अखंडता को कौन बनाए रखेगा’?: रणदीप सुरजेवाला ने सुप्रीम कोर्ट में एजी पेरारिवलन की रिहाई के आदेश पर यह प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, ‘पीएम मोदी और उनकी सरकार को आज जवाब देने की जरूरत है, क्या यह आतंकवाद पर आपका दोहरा रवैया है? क्या आप इस देश के पूर्व पीएम के आतंकवादियों और हत्यारों को चुप्पी से रिहा करने में शामिल होने जा रहे हैं?’

उन्होंने कहा कि भारत सरकार का एक नामांकित व्यक्ति (2018 में तमिलनाडु सरकार) तमिलनाडु कैबिनेट (सभी दोषियों की रिहाई के लिए) के इस तरह के निर्णय को अस्वीकार करने का आह्वान नहीं करता है. इसके बजाय वह इसे राष्ट्रपति को संदर्भित करता है जो निर्णय नहीं लेता है. इसलिए, डिफ़ॉल्ट रूप से, आप राजीव गांधी के आतंकवादियों और हत्यारों को रिहा करने की अनुमति दे रहे हैं.

उन्होंने कहा कि, क्या यही राष्ट्रवाद है? क्या इस देश के प्रति आपका यही कर्तव्य है? क्या यह तरीका है कि आप एक कांग्रेसी नेता नहीं बल्कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री के हत्या के दोषी लोगों से निपटने जा रहे हैं? इसने पीएम और उनकी सरकार के दिमाग में व्याप्त गहरे पूर्वाग्रह को उजागर कर दिया है.


पत्रकार अप्लाई करे Apply