घायलों से मिलने पहुंचे सीएम पटनायक, रेस्क्यू में रातभर जुटे स्थानीय लोगों का किया धन्यवाद

घायलों से मिलने पहुंचे सीएम पटनायक, रेस्क्यू में रातभर जुटे स्थानीय लोगों का किया धन्यवाद

भुवनेश्वर। ओडिशा के बालेश्वर में शुक्रवार को भीषण ट्रेन हादसा हो गया। रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव और सीएम नवीन पटनायक शनिवार सुबह-सुबह बालेश्वर पहुंचे। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हादसे को बेहद दुखद दुर्घटना करार दिया।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक शनिवार सुबह बालेश्वर जिला मुख्य चिकित्सालय पहुंचे, जहां उन्होंने घायलों को देखा। सीएम ने घायलों से बातचीत की और उनसे उनका हाल जाना। इसके अलावा उन्होंने डॉक्टरों से घायलों के इलाज के संबंध में जानकारी ली और उचित इलाज के आदेश दिया।

वहीं, हादसे को लेकर मुख्यमंत्री पटनायक ने मीडिया से बातचीत की। सीएम ने कहा कि मैं रेस्क्यू टीमों, स्थानीय लोगों और अन्य लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने लोगों को मलबे से निकलने के लिए रात भर काम किया।

बता दें कि बालेश्वर जिला चिकित्सालय के गायनिक वार्ड में और सर्जरी वार्ड में करीब 70 लोगों का इलाज चल रहा है। मुख्यमंत्री ने चिकित्सालय के वरिष्ठ अधिकारियों से इलाज के संबंध में जानकारी लेकर सीधे हेलीपैड के लिए निकल गए।

दो ट्रेनें और एक मालगाड़ी की टक्कर

ओडिशा के बालेश्वर जिले के बहनागा रेलवे स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस, हावड़ा सुपरफास्ट और एक मालगाड़ी ट्रेन एक दूसरे से टकरा गई। ट्रेनों की टक्कर की आवाज पांच किमी तक सुनाई दी।

इस हादसे में अबतक 238 लोगों की जान चली गई है। घायलों की संख्या भी 900 से ज्यादा पहुंच गई है। मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव शनिवार सुबह दुर्घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने स्थित का जायजा लिया। रेल मंत्री ने कहा कि यह बहुत बड़ी दुर्घटना है। दिवंगत आत्माओं के साथ हमारी प्रार्थना है। अभी हमारा फोकस राहत और बचाव कार्य पर है।

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने इस ट्रेन हादसे की उच्च स्तरीय कमेटी को जांच के निर्देश दिए हैं। रेलमंत्री ने कहा कि एक्सीडेंट की विस्तृत उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी और रेल सेफ्टी कमीश्नर भी स्वतंत्र जांच करेंगे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे