समलैंगिक विवाह का दावा, फिर थाने पहुंचीं दोनों युवतियां, पुलिस से लगाई सुरक्षा की गुहार

समलैंगिक विवाह का दावा, फिर थाने पहुंचीं दोनों युवतियां, पुलिस से लगाई सुरक्षा की गुहार

कोर्ट में शादी करने का दावा कर शनिवार को दो युवतियां कोतवाली में पहुंची। वहां उन्होंने पुलिस को कोर्ट से संबंधित शादी का प्रमाण पत्र सौंपकर एक दूसरे के साथ रहने की इच्छा जताकर सुरक्षा मुहैया कराने की गुहार लगाई। पुलिस ने दोनों युवतियों का मेडिकल कराने के बाद उन्हें सुरक्षित स्थान पर छुड़वा दिया है।

सहारनपुर जनपद में देवबंद क्षेत्र के एक गांव निवासी दो युवती विगत साल साल से लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही थी, परंतु उनके परिजनों को इसकी भनक तक नहीं लगी। बताया जा रहा है कि करीब डेढ़ माह पूर्व दोनों युवतियां अपने घरों से गायब हो गई। तलाश करने के बाद जब वह नहीं मिली तो परिजनों ने कोतवाली में दोनों की गुमशुदगी दर्ज कराई।

शनिवार को दो युवतियां देवबंद कोतवाली पहुंची और पुलिस अधिकारियों के सामने रुड़की स्थिति कोर्ट में समलैंगिक शादी करने का दावा पेश किया। युवतियों ने शादी से संबंधित सभी दस्तावेज पुलिस को सौंपे। उन्होंने पुलिस से सुरक्षा मुहैया कराने की गुहार लगाई। पुलिस ने दोनों युवतियों का मेडिकल कराने के बाद उनके बयान दर्ज किए

वहीं दूसरी तरफ मामले की जानकारी मिलते ही दोनों युवतियों के परिजन भी कोतवाली पहुंचे। परिजनों ने पुलिस से युवतियों को अपने साथ ले जाने की इच्छा जताई, परंतु युवतियों ने स्वयं को बालिग बताकर परिजनों के साथ न जाकर एक दूसरे के साथ रहने की इच्छा जताई। इसके बाद दोनों युवतियों के परिजन पुलिस को लिखित पत्र देकर उनसे अपने संबंध तोड़ घर चले गए।

प्रभारी निरीक्षक यज्ञ दत्त देव शर्मा ने बताया कि दोनों युवतियों की इच्छा के अनुसार उन्हें एक स्थान पर छोड़ दिया गया है। अब वह अपनी इच्छा से कहीं भी आ जा सकती हैं।

दोनों युवतियों ने कोर्ट और मंदिर में की शादी 
समलैंगिक शादी कर कोतवाली पहुंची निवासी दोनों युवतियों ने बताया कि उन्होंने सात फरवरी 2019 को रुड़की (उत्तराखंड) की अदालत में शादी की। इसके बाद एक मंदिर में भी जाकर एक दूसरे के साथ रहने की कसम खाते हुए शादी की। शादी के प्रमाणपत्र में एक युवती पत्नी दो दूसरी ने स्वयं को पति दर्शाया है।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे