दिल्ली के ओखला में भीषण आग से 22 झुग्गियां जलकर खाक; सीएम केजरीवाल ने कहा- पीड़ितों को हर संभव मदद मिलेगी

दिल्ली के ओखला में भीषण आग से 22 झुग्गियां जलकर खाक; सीएम केजरीवाल ने कहा- पीड़ितों को हर संभव मदद मिलेगी

नई दिल्ली । दिल्ली के ओखला फेज-2 इलाके के हरकेश नगर मेट्रो स्टेशन के पास शनिवार-रविवार रात दो बजे भीषण आग लग गई। आग से 22 झुग्गियां जलकर खाक हो गई हैं। जबकि पास में खड़ा एक ट्रैक भी जल गया है। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आग लगने की घटना पर चिंता जताई है। उन्होंने ट्वीट कर रहा कि ओखला में आग लगने की खबर से चिंतित हैं। मैं लगातार दमकल विभाग और जिला प्रशासन के संपर्क में हूं, लोगों को हर संभव मदद मुहैया कराई जा रही है।

ओखला इंडस्ट्रियल एरिया की झुग्गियों में ये आग लगी। आग लगने से करीब 22 झुग्गियां जल गई हैं। झुग्गियों के पास कपड़ों की कतरन की गोदाम में आग लगने से ये हादसा हुआ। हादसे में किसी जनहानि की सूचना नहीं है। आग पर काबू पा लिया गया है।

मौके पर मौजूद दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना उन्हें रात दो बजे मिली। इसके बाद दमकल की 27 गाड़ियों को रवाना किया गया। अभी तक आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग कैसे लगी इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस जुटा रही है। फिलहाल आग बुझाने का कार्य जोरों पर चल रहा है। आग बुझाने के लिए लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर हैं। मिली जानकारी के मुताबिक आग रविवार अल सुबह  लगी। तब से अब तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। इसी से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि आग कितनी भयानक होगी।

झुग्गियों से लोगों को हटाया गया

मौके पर मौजूद कुछ लोगों के मुताबिक, संजय कॉलोनी में कपड़ों के कतरन का एक गोदाम है। आग इसी में पहले लगी। इसके बाद देखते ही देखते आग की लपटें झुग्गियों तक जा पहुंची। रविवार अल सुबह आग लगने के कारण लोग झुग्गियों में सो हुए थे। जैसे ही लोगों को आग लगने की जानकारी हुई हड़कंप मच गया। झुग्गियों में फंसे करीब 40 लोगों को निकाला गया।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे