चंपावत उपचुनाव: BJP प्रत्याशी सीएम पुष्कर धामी आज करेंगे नामांकन

चंपावत उपचुनाव: BJP प्रत्याशी सीएम पुष्कर धामी आज करेंगे नामांकन
  • सुबह 8:00 बजे अपने खटीमा स्थित आवास से निकलने के बाद सीएम पुष्कर धामी सबसे पहले बनबसा से टनकपुर तक रोड शो निकालेंगे.

नई दिल्ली: भाजपा प्रत्याशी के तौर पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी आज यानी सोमवार को नामांकन करेंगे. सुबह 8:00 बजे अपने खटीमा स्थित आवास से निकलने के बाद सीएम पुष्कर धामी सबसे पहले बनबसा से टनकपुर तक रोड शो निकालेंगे. सीएम रोड शो के बाद चंपावत सड़क मार्ग से ही निकलेंगे. चंपावत में 1 बजे एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. 1:30 बजे सीएम नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. इस दौरान भाजपा के कई वरिष्ठ नेता चंपावत पहुंचेंगे. प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक समेत कैबिनेट के कई मंत्री भी मौजूद रहेंगे.  विधानसभा उपचुनाव में सीएम धामी ने अपनी परंपरागत सीट पर दांव लगाया था, मगर वह चुनाव हार गए थे.

कांग्रेस के भुवन कापड़ी से उन्हें हार मिली थी. राज्य की 70 में 47 सीटों पर जीत हासिल करने के बाद भी सीएम की हार से भाजपा को गहरा धक्का लगा था. इसके बाद धामी के लिए चंपावत से जीत हासिल करने वाले भाजपा विधायक कैलाश गहतोड़ी से अपनी सीट छोड़ दी. अब यहां से धामी लड़ेंगे. इसका परिणाम तीन जून को आएगा.

31 मई को उपचुनाव के लिए मतदान 

चंपावत सीट पर विधानसभा उपचुनाव के लिए 4 मई को अधिसूचना जारी हुई थी. इसके साथ ही नामांकन प्रक्रिया भी आरंभ को गई. सीएम पुष्कर धामी सोमवार को चंपावत पहुंच रहे हैं. उन्होंने खुद इस बात की जानकारी दी थी. बता दें 31 मई को उपचुनाव के लिए मतदान होगा.

कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी देंगी कड़ी टक्कर 

चंपावत सीट से सीएम पुष्कर धामी के खिलाफ कांग्रेस से निर्मला गहतोड़ी को उतारा है। खटीमा सीट से हारने के बाद सीएम पद पर काबिज रहने के लिए सीएम धामी को चंपावत सीट से उपचुनाव लड़ना पड़ रहा है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे