पंजाब में कांग्रेस का बड़ा झटका, पंजाब के पूर्व CM के पोते और सांसद बिट्टू BJP में शामिल

पंजाब में कांग्रेस का बड़ा झटका, पंजाब के पूर्व CM के पोते और सांसद बिट्टू BJP में शामिल

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया. नई दिल्ली स्थित बीजेपी हेडक्वार्टर में आज रवनीत बिट्टू ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया. बीजेपी के विनोद तावडे ने उन्‍हें प्राथमिक सदस्‍यता दिलाई.  बिट्टू पंजाब के पूर्व सीएम बेअंत सिंह के पोते हैं. बिट्टू पंजाब कांग्रेस के बड़े नेता के तौर पर जाने जाते हैं. वो बीते तीन बार से सांसद हैं. वो 2019 और 2014 लोकसभा चुनाव में लुधियाना सीट से जीतते आ रहे हैं. इससे पहले वो 2009 आम चुनाव में अनंदपुर साहेब सीट से बड़े अंतरों से जीता था.

लोकप्रिय और अनुभवी नेता रवनीत सिंह बिट्टू को 2021 में कुछ समय के लिए लोकसभा में कांग्रेस का नेता नियुक्त किया गया था. क्योंकि लोकसभा नेता अधीर रंजन चौधरी 2021 पश्चिम बंगाल चुनाव अभियान में लगे हुए थे. इसी दौरान मार्च 2021 में रवनीत बिट्टू को निचली सदन में कांग्रेस का नेता बनाया गया था.

बीजेपी ज्वाइन करने के बाद रवनीत सिंब बिट्टू ने कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विचार और केंद्र सरकार की नीति और नीयत से प्रभावित होकर बीजेपी में शामिल हुए हैं. इस दौरान बीजेपी नेता विनोद तावड़े ने इस मौके पर कहा कि रवनीत सिंह बिट्टू बेयंत सिंह के पोते है. रवनीत सिंह का पार्टी के साथ जुड़ना पंजाब में बीजेपी को और भी मजबूत करेगा.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे