ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

दिल्ली में 9 सितंबर से खुलेंगे बार, उप-राज्यपाल ने दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को दी मंजूरी

 

नई दिल्लीः उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने 9 सितंबर से दिल्ली में बार फिर से खोलने के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस आदेश के बाद दिल्ली में पब/बार/रेस्टोरेंट और होटल में शराब सर्व की जा सकेगी। हालांकि बार और पबों को केंद्र सरकार द्वारा जारी एसओपी का पालन करना होगा। एसओपी में कहा गया है कि कंटेनमेंट जोन में बार बंद रहेंगे। केवल बिना लक्षण वाले स्टाफ/ ग्राहकों को प्रवेश की अनुमति होगी। बार में क्षमता के 50 प्रतिशत से अधिक लोगों के आने की अनुमति नहीं होगी।
PunjabKesari

सात सितंबर से शुरू होगी मेट्रो 
देशभर में श्रेणीबद्ध तरीके से मेट्रो सेवाओं का संचालन 7 सितंबर से शुरू हो जाएगा। जिन स्टेशनों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया जाएगा वहां पर मेट्रो नहीं रोकी जाएगी। दिल्ली मेट्रो 7 सितंबर से तीन चरणों में चलेगी।

शुरुआत में ट्रेनों का संचालन सुबह और शाम को व्यस्ततम समय पर चार-चार घंटे की दो पालियों में किया जाएगा। बाद में पालियों का वक्त बढ़ाया जाएगा। राजधानी दिल्ली समेत देशभर में मेट्रो का सामान्य संचालन 12 सितंबर से होगा। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी करते हुए कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी। एसओपी के तहत कंटेनमेंट जोन वाले इलाकों में मेट्रो स्टेशन नहीं खोले जाएंगे।

यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क समेत अन्य सभी रोकथाम नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। यात्रा के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य होगा। मंत्रालय सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने बताया कि शुरुआत में सभी लाइनें एक साथ नहीं खुलेंगी। तीन दिनों की मेट्रो सेवा का आकलन किया जाएगा और उसके आधार पर आगे सेवा सामान्य रूप से बहाल की जाएगी।

 
 

Related posts

Top