अयोध्या प्रकरणः अशांति फैलाने की फिराक में आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने नेपाल सीमा पर डेरा डाला

अयोध्या प्रकरणः अशांति फैलाने की फिराक में आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने नेपाल सीमा पर डेरा डाला

अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आतंकी गतिविधियां तेज होने की गोपनीय रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस, एसएसबी और खुफिया एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। महराजगंज, देवरिया और कुशीनगर से नेपाल बॉर्डर जुड़ा होने की वजह से खुफिया एजेंसियों ने वहां अपना डेरा डाल दिया है।

वहीं पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में आम लोगों के बीच रहकर हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं। हर मोहल्ले, गांव में बैठक कर पुलिस अपने लोगों को सहेजने की कोशिश कर रही है। इसके पीछे का मकसद यही है कि देश में अशांति फैलाने के इरादे रखने वाले आतंकी अपने मंसूबे में कामयाब न हो पाएं।

भारत-नेपाल सीमा खुली होने की वजह से इस रास्ते का इस्तेमाल पूर्व के दिनों में आतंकी कर चुके हैं। 25 मई 2007 को गोरखपुर में हुए सीरियल ब्लास्ट में पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में नेपाल के रास्ते भारत में घुसने की जानकारी दी थी। इसके अलावा भी दिल्ली में पकड़े गए आतंकी ने भी नेपाल बॉर्डर से भारत में आने की बात कही थी। इस वजह से हमेशा से ही नेपाल बॉर्डर संवेदनशील रहता है।

वर्तमान में आईबी की जो खुफिया रिपोर्ट आई है उसमें देश के बाहरी लोगों द्वारा भड़काने की साजिश की पुष्टि हुई है यही वजह है कि आंतरिक तैयारी के साथ ही बॉर्डर पर निगरानी बढ़ा दी गई है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे