छात्रा से छेड़छाड़ में आईबी का सहायक निदेशक गिरफ्तार

छात्रा से छेड़छाड़ में आईबी का सहायक निदेशक गिरफ्तार

11वीं कक्षा की 17 वर्षीय छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में देश की आंतरिक जांच एजेंसी (आईबी) के सहायक निदेशक एससी सक्सेना (59) को गिरफ्तार किया गया है। उसके रिटायरमेंट में केवल 6 माह बकाया हैं।

वारदात के बाद छात्रा डिप्रेशन में चली गई थी। सफदरजंग अस्पताल में इलाज के बाद हालत संभली तो छात्रा ने इसका खुलासा किया। छात्रा का कहना है कि छेड़छाड़ से वह दिमागी रूप से इस कदर परेशान हो गई कि ठीक से पढ़ाई भी नहीं कर पाई। छात्रा की शिकायत पर सफदरजंग एन्क्लेव थाना पुलिस ने छेड़छाड़ व पोक्सो का मामला दर्ज कर लिया है। दक्षिण-पश्चिमी जिला डीसीपी देवेंद्र आर्या ने वारदात की पुष्टि की है।

दक्षिण-पश्चिमी जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, सफदरजंग एन्क्लेव इलाके में परिवार के साथ रहने वाली छात्रा एससी सक्सेना से 2015 से 2017 तक गणित पढ़ी थी। छात्रा के मुताबिक, पढ़ाई के दौरान वह उसे गलत नीयत से छूते थे और हाथ मारते थे। वह हर शनिवार व रविवार को उसके घर में सुबह साढ़े नौ से साढ़े दस बजे तक पढ़ाने आते थे।

कभी-कभार वह छात्रा के दोस्त के घर ट्यूशन क्लास लेते थे। छात्रा का आरोप है कि एससी सक्सेना ने उसके साथ लंबे समय तक छेड़छाड़ की। डर और घबराहट के चलते छात्रा यह बात अपने माता-पिता को नहीं बता पाई। इससे वह डिप्रेशन में चली गई।

उधर, छात्रा का डिप्रेशन बढ़ता गया तो परिजनों ने उसे सफदरजंग अस्पताल के मनोविज्ञान विभाग में भर्ती किया। इलाज के दौरान उसने वारदात का डॉक्टर व परिजनों के सामने खुलासा किया। इस घटना के कारण वह पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे सकी। इस घटना से उसकी सामाजिक, भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक स्थिति पर असर हुआ। उधर, स्कूल में उसे 11वीं कक्षा फिर से करनी पड़ रही है।

छात्रा की शिकायत पर 6 नवंबर को सफदरजंग एन्क्लेव थाने में मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को 7 नवंबर को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे