मुंबई । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच बीते मंगलवार दिल्‍ली में हुई बैठक को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश और भाजपा के शीर्ष नेता हैं। दरअसल मीडिया में आ रही खबरों को लेकर संजय राउत से सवाल किया गया था कि आरएसएस राज्‍यों में हो रहे चुनाव में उसी राज्‍य के नेताओं के चेहरे को पेश करने का विचार कर रही है क्‍या ऐसे में कहा जा सकता है कि मोदी की लोकप्रियता पर असर पड़ा है और वह पहले से कम हो गई है।

इस सवाल का जवाब देते हुए संजय राउत ने कहा, मैं इस तरह की कोई टिप्‍पणी नहीं करना चाहता, मीडिया में क्‍या खबरें फैल रही है मैं नहीं जानता, इसे लेकर किसी प्रकार का कोई आधिकारिक बयान भी जारी नहीं हुआ है। बीते सात वर्षों में भाजपा को मिली सफलता का सारा श्रेय मोदी जी को जाता है वह देश और भाजपा पार्टी के शीर्ष नेता हैं।

बता दें कि शिवसेना नेता संजय राउत इस समय उत्तर महाराष्ट्र के दौरे पर हैं। यहां जलगांव में पत्रकारों से बात करते हुए उन्‍होंने कहा शिवसेना हमेशा से मानती है कि प्रधानमंत्री पूरे देश का होता है उस पर किसी एक पार्टी का अधिकार नहीं होना चाहिये, इसलिए प्रधानमंत्री को चुनाव अभियान जैसे कार्यक्रमों में हिस्‍सा नहीं लेना चाहिये।

गौरतलब है कि बीते कुछ दिन पहले महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा था कि नरेंद्र मोदी अगर चाहें तो उनकी पार्टी बाघ (शिवसेना का चुनाव चिन्ह) से मित्रता कर सकती है। इस बात पर संजय राउत ने कहा, बाघ के साथ कोई मित्रता नहीं कर सकता बाघ तो स्‍वयं ये तय करता है कि उसे किसके साथ मित्रता करनी है।