क्वारंटाइन एरिया में बिना अनुमति कर रहे थे निकाह, दूल्हा व काजी समेत 8 गिरफ्तार

 

हाइलाइट्स

  • कोरोना वायरस के बढ़ते खौफ के बीच लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करना एक दूल्हे को भारी पड़ गया
  • क्वारंटाइन इलाके में बिना अनुमति के बारात लेकर आए दूल्हे समेत आठ अन्य लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • हालांकि कुछ घंटों थाने में रखने के बाद उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया, सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज

उधम सिंह नगर
कोरोना वायरस के बढ़ते खौफ के बीच लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करना एक दूल्हे को भारी पड़ गया। क्वारंटाइन इलाके में बिना अनुमति के बारात लेकर आए दूल्हे समेत आठ अन्य लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, कुछ घंटों थाने में रखने के बाद उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। सभी के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। यह मामला उत्तराखंड के उधमसिंह नगर का है।

खटीमा पुलिस को देर रात सूचना मिली कि किच्छा तहसील के सिरौलीकला गांव में अब्दुल रजाक के घर में कई लोग एकत्र हुए हैं। लोगों ने बताया कि अब्दुल रजाक की बेटी का निकाह है और बारात आई है। बारात में भी कई लोग शामिल हुए हैं। ऐसे में पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची। मौके पर पुलिस ने भीड़ देखी और लोगों को फटकार लगाई।

NBT

पुलिस की गिरफ्त में दूल्हा

पुलिस देखकर भागे लोग
पुलिस को देखकर मौके से कई लोग भाग खड़े हुए। इधर पुलिस ने दूल्हे सलीम, उसके पिता फहीम और निकाह करा रहे काजी समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि सभी लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है।

नहीं ली थी निकाह की अनुमति
पुलिस ने बताया कि इन दिनों लॉकडाउन है। जिनके यहां शादियां प्रस्तावित हैं, उन्हें टालने को कहा जा रहा है। अगर वे शादी नहीं टाल सकते तो उन्हें शर्तों के साथ अनुमति दी जा रही है। शादी में दोनों पक्षों और दूल्हा-दुलहन समेत 4 से 5 लोगों से ज्यादा को शामिल होने की अनुमति नहीं है।

आठ मरीज मिलने के बाद संवेदनशील है इलाका
बताया जा रहा है कि यह इलाका बहुत संवेदनशील है। यहां पर दो दिनों पहले आठ कोरोना वायरस पॉजिटिव मिले थे। पुलिस ने बताया कि मरीजों का इलाज चल रहा है और जिस जगह पर शादी थी वह इलाका पूरी तरह से क्वारंटाइन किया गया है। क्वारंटाइन होने के बावजूद ये लोग वहां शादी का समारोह आयोजित कर रहे थे जो गैर कानूनी है।

 

 
 
Top