यूपी: मुजफ्फरनगर में दो परिवारों के 30 सदस्यों ने दी धर्म परिवर्तन की चेतावनी, आधिकारी चौकन्ने

यूपी: मुजफ्फरनगर में दो परिवारों के 30 सदस्यों ने दी धर्म परिवर्तन की चेतावनी, आधिकारी चौकन्ने

मुजफ्फरनगर जनपद के गांव कुतुबपुर में दो जाट परिवारों के 30 सदस्यों ने धर्म परिवर्तन करने की चेतावनी दी है। सभी लोगों ने सोमवार को गांव में कार्यक्रम आयोजित कर मुस्लिम धर्म अपनाने की घोषणा की है। जिले के अफसर मामले की जानकारी होने से इंकार कर रहे हैं।

मीरापुर थाना क्षेत्र के गांव कुतुबपुर निवासी जाट समाज के दो पक्षों के बीच करीब छह माह से जमीन विवाद को लेकर रंजिश चल रही है। करीब पांच माह पूर्व दोनों पक्षों में मुकदमेबाजी भी हुई थी, जिसमें पुलिस ने एक पक्ष के खिलाफ कातिलाना हमले व मारपीट में मुकदमा पंजीकृत कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसी मामले को लेकर दोनों पक्षों में टशनबाजी चल रही है।

रविवार शाम मुकदमे के आरोपी पक्ष ने गांव में ही बैठक कर पुलिस व गांव के कुछ नेताओं पर अपने उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए धर्म परिवर्तन की चेतावनी दे दी।

विनोद पुत्र सुरेश, सुशील पुत्र सुखबीर, राहुल पुत्र अजित, प्रताप पुत्र लखपत और ओमपाल पुत्र हृदयराम ने बताया कि उनके खिलाफ गांव की पार्टीबाजी के चलते पांच माह पूर्व फर्जी मुकदमा दर्ज कराया गया था, जिसमें दो लोगों को जेल भी भेज दिया गया है। कहीं भी सुनवाई नहीं होने से उनके सामने धर्म परिवर्तन करने के अलावा कोई अन्य चारा नहीं रह गया है।
उन्होंने बताया कि इस मामले में दो परिवारों के कुल 30 सदस्य हैं, जो सभी सोमवार को गांव में ही कार्यक्रम आयोजित कर मुस्लिम धर्म में आस्था व्यक्त करेंगे। एसपी देहात नेपाल सिंह का कहना है कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है। पुलिस से बात कर मामलेे का संज्ञान लेते हुए जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे