ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

डेराबस्सी में निर्माणाधीन इमारत ढही, 3 मजदूरों और मालिक की मौत, 3 घायल

 

डेराबस्सी,  : डेराबस्सी मेन बाजार के निकट एक निर्माणाधीन कमर्शियल इमारत ताश के पत्तों की तरह भरभरा कर गिर गई। इस दौरान छत के नीचे दबकर तीन मजदूरों व इमारत के मालिक की मौत हो गई, जबकि एन.डी.आर.एफ. की टीम को मलबे में दबे अन्य लोगों को बचाने में दो घंटे और लगे। इस बीच इमारत के आसपास काम कर रहे 4 अन्य मजदूर इमारत की पहली मंजिल की छत पर आने से बच गए। स्नीफर डॉग टीमों की मदद से इस बात की पुष्टि की गई कि कोई और व्यक्ति मलबे में तो नहीं फंसा है। चार घंटे बाद बचाव अभियान को बंद कर दिया गया। हादसे के तुरंत बाद बिजली आपूर्ति काट दी गई थी। वहीं डी.सी. गिरीश दियालन ने ज्यूडीशियल जांच के आदेश दे दिए हैं। पंजाब सरकार की ओर से मृतकों को दो-दो लाख मुआवजा देने का ऐलान किया।

4 घंटे तक चला बचाव अभियान
वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद डिप्टी कमिश्नर गिरीश दियालन, एस.डी.एम. कुलदीप बावा, डी.एस.पी. गुरबख्शीश सिंह, तहसीलदार नवप्रीत सिंह, नायब तहसीलदार वरिंदर धूत, एस.एच.ओ. सतिंदर सिंह मौके पर पहुंचे। करीब चार घंटे तक बचाव कार्य चला।

इनकी हुई मौत
मलबे में दबने से जिनकी मौत हुई है, उनमें मजदूर गोपीचंद (48) के तीन बच्चे हैं। राजू (55) के सात बच्चे हैं। रमेश के दो बच्चे हैं। इमारत के मालिक हरदेव सिंह की भी मौत हो गई, जबकि तीन मजदूर पप्पू, अजीत व दिनेश बाल-बाल बच गए।

 
 
Top