यूपी: बाजार में महिला को अपना सूट पहने देखा तो पत्नी का सिर चकराया, फिर हुआ बड़ी चोरी का खुलासा

यूपी: बाजार में महिला को अपना सूट पहने देखा तो पत्नी का सिर चकराया, फिर हुआ बड़ी चोरी का खुलासा

मेरठ के एक घर में हुई चोरी के बाद पुलिस ने जांच ठंडे बस्ते में डाल दी। लेकिन पीड़ित पक्ष चैन से नहीं बैठा। आखिरकार तीन माह बाद लेडीज सूट और स्कूटी के सहारे दो चोर हत्थे चढ़ गए। एक आरोपी अभी फरार है। पुलिस दोनों आरोपियों से माल बरामद करने का प्रयास कर रही है।

पुलिस के अनुसार गंगानगर में न्यू शिवलोक कॉलोनी अम्हेड़ा रोड निवासी प्रदीप कुमार सेना में हैं और वर्तमान में दार्जिलिंग में तैनात हैं। 17 जून को उनकी पत्नी मंजू मुजफ्फरनगर स्थित ससुराल गई हुई थीं। तभी चोर उनके घर से स्कूटी के अलावा कपड़े, नकदी, जेवर और कीमती सामान समेत करीब सात लाख रुपये का सामान चोरी कर ले गए थे।

इसका मुकदमा गंगानगर थाने में दर्ज हुआ। लेकिन पुलिस चोरों का सुराग नहीं लगा सकी। करीब चार दिन पूर्व मंजू बाजार में थीं तो उन्हें सफेद रंग की स्कूटी पर एक युवक और महिला जाते दिखे। उस महिला ने जो सूट पहना हुआ था, वह मंजू के घर से चोरी हुआ था। जिसके बाद मंजू ने पड़ोसियों की मदद से स्कूटी चालक और महिला की घेराबंदी शुरू कर दी।

बुधवार रात वही स्कूटी चालक युवक उन्हें दिखा तो तत्काल पड़ोसियों की मदद से उसका पीछा शुरू कर दिया। वह युवक तो नहीं मिला। लेकिन सिविल लाइन क्षेत्र के पांडवनगर में एक घर के बाहर स्कूटी उन्हें मिल गई। उन्होंने पुलिस बुलाकर आरोपी युवक को पकड़वा दिया। स्कूटी भी कब्जे में ले ली गई।

सिविल लाइन पुलिस के अनुसार आरोपी युवक ने जानकारी दी कि यह स्कूटी उसने कॉलोनी में ही रहने वाले एक व्यक्ति से 10 हजार रुपये में खरीदी है। पुलिस ने उस व्यक्ति को भी पकड़ लिया, जिसने थाने में चोरी की घटना का सच उगल दिया।

बताया कि चोरी में तीसरा युवक भी शामिल था। इस संबंध में इंस्पेक्टर सिविल लाइन का कहना है कि चोरी का मुकदमा गंगानगर थाने में दर्ज है। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के बाद चोरी का माल बरामद कराया जा रहा है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे