मेरठ: मेडिकल कॉलेज की लापरवाही का वीडियो वायरल, बिना ऑक्सीजन के मरीज ने तड़प-तड़पकर तोड़ा दम

 

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में मेडिकल कॉलेज अपनी चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था और मरीजों की अच्छी देखभाल का दावा कर रहे हैं, लेकिन मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 वार्ड की हकीकत का पर्दा खोलते हुए 2 वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इन वीडियो को खुद कोविड-19 में भर्ती एक मरीज ने बनाकर वायरल किया है और न्याय की गुहार लगाई है।

 

जानकारी मुताबिक वायरल वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि किस तरह एक शख्स पेशेंट वार्ड में बैड से जमीन पर गिर गया और डॉक्टरों से मदद की गुहार लगा रहा है। काफी समय तक कोशिश करने के बाद भी जब इस शख्स से खुद नहीं उठा गया तो वो वहीं बैड के पास बैठ गया। इसके बाद वह सांस लेने में तकलीफ की शिकायत करता रहा और सांस में तकलीफ के चलते तड़फता रहा। लेकिन इस शख्स को किसी भी डॉक्टर और अस्पताल के कर्मी ने ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं कराई।

बता दें कि इस मामले के दूसरे वीडियो में सफेद चादर से ढका शव मरीजों के बीच दिखाई दे रहा है। वीडियो बनाने वाला शख्स इस मृत व्यक्ति का नाम राजू बता रहा है। उसने बताया कि इस व्यक्ति को सांस लेने में तकलीफ के चलते मेरठ मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 वार्ड में भर्ती किया गया था, लेकिन यहां डॉक्टरों ने मरीज की कोई सुध नहीं ली। जिसका नतीजा इस मरीज को अपनी जान देकर भुगतना पड़ा। वीडियो के वायरल होने पर प्रशासन में हड़कंप मच गया । जिलाधिकारी मेरठ ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

 
 

Related posts

Top